रेत माफियाओं की दादागिरी , पेट्रोलिंग कर रहे मंडल अधिकारी से की मारपीट

रेत माफियाओं की दादागिरी , पेट्रोलिंग कर रहे मंडल अधिकारी से की मारपीट

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-06 08:25 GMT
रेत माफियाओं की दादागिरी , पेट्रोलिंग कर रहे मंडल अधिकारी से की मारपीट

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  जिले में रेत माफियाओं का रेत चोरी का सिलसिला व अधिकारियों तथा पुलिस वालों के साथ हाथापाई की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसी ही एक घटना 3 दिसंबर को रात 11.30 बजे सावनेर क्षेत्र में हुई। रात में  रेत माफियाओं द्वारा रेत चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पेट्रोलिंग कर रहे सावनेर तहसील कार्यालय के पटवारी व मंडल अधिकारी को रेत माफियाओं ने जान से मारने की धमकी देते हुए उनके साथ मारपीट की। घटना खापा पुलिस स्टेशन अंतर्गत सावनेर-खापा हाईवे पर कोदेगांव के समीप हुई। मारपीट करने वालों में प्रफुल कापसे, उत्तम कापसे व दिवाजी रोशन महंत के नाम बताए जा रहे हैं। फरियादी मंडल अधिकारी शरद नांदुरकर की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ खापा थाने में सरकारी कामकाज में बाधा डालने तथा गाली-गलौज कर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। 

यह है मामला
जानकारी के अनुसार तहसीलदार दीपक करांडे के निर्देश पर मंडल अधिकारी शरद नांदुरकर व टेंभूरडोह के पटवारी पवन बागड़े फ्लांइग स्क्वॉड के साथ मंगलवार की रात खापा थाना अंतर्गत पेट्रोलिंग पर थे। मंडल अधिकारी शरद नांदुरकर ने रात 11.30 बजे कोदेगांव के समीप रोड पर रेत से भरा ट्रक क्र.-एम.एच.-40-ए.के.-3699 को रोका। नांदुरकर ने ट्रक चालक से रॉयल्टी की प्रति की मांग करने पर उन्हें बिना रायल्टी रेत का परिवहन होने की बात पता चली। उन्होंने चालक से आगे की कार्रवाई के लिए ट्रक तहसील कार्यालय ले चलने को कहा  तो ट्रक चालक ने इसकी जानकारी ट्रक मालिक प्रफुल कापसे को दी।

प्रफुल ने इसकी जानकारी दिवानी रोशन महंत को दी। महंत व उसका साथी घटनास्थल पर पहुंचे। बात बढ़ते देख उत्तम कापसे व प्रफुल कापसे को बुलाया गया। इन तीनों आरोपियों ने मंडल अधिकारी से गाली-गलौज व मारपीट की। मंडल अधिकारी शरद नांदुरकर ने इसका वीडियो भी बनाया है। नांदुरकर ने ट्रक सावनेर तहसील कार्यालय में जमा कर खापा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सभी आरोपी फरार हैं। खापा थाना अंतर्गत रामडोंगरी रेत घाट से रेत ले जाने की अनुमति उत्तम कापसे ने ली थी। एक रायल्टी का उपयोग एक ही बार करने का नियम है, लेकिन, कई बार रेत ले जाते हैं।

तुरंत गिरफ्तार किया जाए
आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के लिए पटवारी व मंडल अधिकारियों ने काम बंद आंदोलन शुरू किया है। आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पटवारी संगठन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।
मामला दर्ज किया गया

सभी आरोपी फरार
आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन सभी आरोपी फरार हैं। आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पटवारी व मंडल अधिकारी संगठन ने की है। बुधवार से तहसील कार्यालय के सामने धरना देकर काम बंद आंदोलन कर रहे हैं। 
-शरद नांदुरकर, मंडल अधिकारी, तहसील कार्यालय, सावनेर
 

Tags:    

Similar News