आफताब के हिंसक बर्ताव को लेकर श्रद्धा की शिकायत की पर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की - फडणवीस

होगी जांच आफताब के हिंसक बर्ताव को लेकर श्रद्धा की शिकायत की पर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की - फडणवीस

Tejinder Singh
Update: 2022-11-23 17:02 GMT
आफताब के हिंसक बर्ताव को लेकर श्रद्धा की शिकायत की पर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की - फडणवीस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। श्रद्धा वालकर ने नवंबर 2020 में आफताब के हिंसक बर्ताव के खिलाफ पालघर की तुलिंज पुलिस स्टेशन से जो शिकायत की थी उस पर गंभीरता से कार्रवाई क्यों नहीं हुई महाराष्ट्र सरकार इसकी जांच कराएगी। दैनिक भास्कर ने दो दिन पहले ही श्रद्धा के इस पत्र का खुलासा किया था जिसमें उसने आशंका जताई थी कि आफताब उसकी हत्या कर उसके शव के टुकड़े टुकड़े करके फेंक देगा। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैंने वह पत्र देखा है यह बेहद गंभीर पत्र है। उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई इसकी जांच करनी पड़ेगी। मैं किसी पर आरोप नहीं लगाना चाहता लेकिन इस तरह की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती है तो ऐसी घटनाएं घटित होती हैं। अगर शिकायत मिलने के बाद पुलिस गंभीरता से कार्रवाई करती तो शायद श्रद्धा की जान बच जाती। 

वहीं मुंबई भाजपा अध्यक्ष और विधायक आशीष शेलार ने कहा है कि श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को पुलिस से शिकायत की थी कि आफताब उसकी हत्या कर देगा तो महाराष्ट्र पुलिस ने इसे गंभीरता से क्यों नहीं लिया। क्या पुलिस पर किसी का दबाव था। क्या कुर्सी पर बैठे तत्कालीन मुख्यमंत्री कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से काम कर रहे थे इसलिए मामले को दबाया गया। इसकी जांच की जरूरत है। अगर पुलिस और तत्कालीन सरकार ने कार्रवाई की होती तो श्रद्धा बच गई होती। मेरा पुलिस से सवाल है कि क्या यह शिकायती पत्र और जांच दबाई गई। आफताब के खिलाफ कार्रवाई कौन रोकना चाहता था इसकी जांच होनी चाहिए। 

क्या है पत्र में

पत्र में श्रद्धा ने लिखा है कि मैं आफताब पूनावाला की शिकायत करना चाहती हूं। वह मेरे साथ लगातार गालीगलौज और मारपीट कर रहा है। आज उसने गला घोंटकर मेरी हत्या की कोशिश की। वह मुझे डराता और ब्लैकमेल करता है कि वह मेरी हत्या कर शव टुकड़े-टुकड़े करके फेंक देगा। श्रद्धा ने लिखा कि वह छह महीने से लगातार मेरी पिटाई कर रहा है लेकिन वह हत्या की धमकी देता है इसलिए मेरी पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं होती। आफताब के माता-पिता को भी पता है कि वह मुझे पीटता है और मेरी हत्या की कोशिश कर चुका है। उन्हें यह भी पता है कि हम साथ रहते हैं और वे सप्ताहांत में मिलने आते हैं। मैं इसके साथ रह रही थी और उसके परिवार के आशीर्वाद से जल्द शादी करना चाहती थी लेकिन अब मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती। अगर मुझे कुछ होता है तो इसके लिए आफताब जिम्मेदार होगा क्योंकि वह मुझे धमकी देता है कि जहां कहीं भी मुझे देखेगा मेरी हत्या कर देगा। श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को यह शिकायत तुलिंज पुलिस स्टेशन में की थी जिस पर पुलिस ने उसे 19 दिसंबर को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। आफताब के साथ पुलिस स्टेशन पहुंची श्रद्धा ने कहा कि वह शिकायत वापस लेना चाहती है क्योंकि दोनों में समझौता हो गया है। 

 

Tags:    

Similar News