तस्करों ने विंध्य क्षेत्र को बना दिया है गांजा की बड़ी खपत मंडी

तस्करों ने विंध्य क्षेत्र को बना दिया है गांजा की बड़ी खपत मंडी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-19 08:51 GMT
तस्करों ने विंध्य क्षेत्र को बना दिया है गांजा की बड़ी खपत मंडी

डिजिटल डेस्क सतना। कोलगवां पुलिस ने गांजा बिक्री के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया, जिसके कब्जे से 14 सौ ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया। सतना समेत विंध्य व बुन्देलखंड में गांजा की खेप उडीसा से ही लाई जाती है जिसका प्रमाण कई बार पुलिस को मिल चुके हैं। आरोपी के यहां आने का मकसद संभवत: सैम्पल दिखाकर बड़ा आर्डर प्राप्त करना था, लेकिन इससे पहले ही पकड़ में आ गया। उसके हाव-भाव से पता चल रहा था कि वह पहले भी यहां आ चुका है। आरोपी के सहारे पुलिस तस्करी की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। पुलिस को  गहरा नाला के पास गांजा का लेन-देन की खबर मिली थी, जिस पर निगरानी बढ़ा दी गई। इस दौरान थैले में कुछ सामान लेकर वहां आया तो संदेह के आधार पर पकड़कर तलाशी ली गई जिसमें छोटे-छोटे पैकेटों में 14 सौ ग्राम गांजा हाथ लगा। तब आरोपी से पूछतांछ की गई तो उसने अपना नाम भगवानदीन अहिरवार पुत्र रामप्रसाद 45 वर्ष निवासी हनुमान नगर पतेरी बताया, तब उसे थाने लाकर अपराध क्रमांक 257/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध किया गया। आरोपी को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश कर दिया गया है।
अमदरा में मादक पदार्थ के साथ उडीसा का युवक गिरफ्तार
अमदरा पुलिस ने बस स्टैंड में दबिश देकर उडीसा के एक युवक को 7 सौ ग्राम गांजा के साथ पकड़ लिया, जिसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की गई है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बस स्टैंड से एक संदेही को हिरासत में लेकर उसके सामान की तलाशी ली तो एक पैकेट में लगभग 7 सौ ग्राम गांजा बरामद हो गया। तब युवक से कड़ी पूछतांछ की गई तो उसने जुर्म कुबूल करते हुए अपना नाम मिगुती तांडया पुत्र कालिका 35 वर्ष निवासी साखीपुरा सभापुर मार्ग जिला संभलपुर-उडीसा बताया। वह कटनी स्टेशन से ट्रेन पकड़कर अमदरा आया और बस में बैठकर कहीं जाने की तैयारी में था।
जुड़े हैं तस्करी के तार
सतना समेत विंध्य व बुन्देलखंड में गांजा की खेप उडीसा से ही लाई जाती है जिसक प्रमाण कई बार पुलिस को मिल चुके हैं। आरोपी के यहां आने का मकसद संभवत: सैम्पल दिखाकर बड़ा आर्डर प्राप्त करना था, लेकिन इससे पहले ही पकड़ में आ गया। उसके हाव-भाव से पता चल रहा था कि वह पहले भी यहां आ चुका है। आरोपी के सहारे पुलिस तस्करी की तह तक जाने का प्रयास कर रही है।

 

Similar News