सड़क पर दौड़ रहे थे एक ही नंबर के दो ट्रक - बेखबर थे जिम्मेदार, भनक लगते ही पुसिल ने जब्त किया वाहन

सड़क पर दौड़ रहे थे एक ही नंबर के दो ट्रक - बेखबर थे जिम्मेदार, भनक लगते ही पुसिल ने जब्त किया वाहन

Bhaskar Hindi
Update: 2021-03-23 12:55 GMT
सड़क पर दौड़ रहे थे एक ही नंबर के दो ट्रक - बेखबर थे जिम्मेदार, भनक लगते ही पुसिल ने जब्त किया वाहन

 डिजिटल डेस्क कटनी । यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर वाहनों के धमाचौकड़ी मचाने के मामले आम हो चुके हैं लेकिन यहां एक ही नंबर के दो ट्रक सड़क पर दौड़ रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल किया जिसमें एक वाहन की नंबर प्लेट फर्जी पाई गई। वहीं दूसरा वाहन चाका में खड़ा मिला समें भी उसी नंबर की प्लेट लगी थी।
दो ट्रकों में एक ही नंबर की प्लेटें
जानकारी अनुसार टीकमगढ़ निवासी सतीश कुमार अहिरवार का यूपी पासिंग ट्रक कटनी में मालवाहक के रूप में दौड़ रहा था। उक्त व्यक्ति का एक नया ट्रक भी कटनी में चल रहा था जिसका रजिस्टे्रशन नहीं था। खास बात यह है कि दोनों ट्रकों में एक ही नंबर की प्लेटें लगी हुई थीं। इसकी सूचना मुखबिर ने थाने में दी जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई की गई।
जांच में खुली कलई, पंजीबद्ध हुआ अपराध
गौरतलब है कि एक दूसरा ट्रक चाका में खड़ा था जिसमें भी वही नंबर प्लेट पाई गई। पुलिस ने चालक से जानकारी ली और दस्तावेजों की जांच की तो सब कुछ सही था और ट्रक में लगी नंबर प्लेट क्रमांक यूपी 95 टी 4103 भी उसी वाहन का था। पूरे मामले की पड़ताल में यह बात सामने आई कि वाहन मालिक द्वारा एक ही नंबर प्लेट लगाकर दो ट्रक चलाए जा रहे थे। आरोपी वाहन मालिक सतीश कुमार अहिरवार व चालक हरिश्चंद्र अहिरवार के विरुद्ध धारा 420, 468, 471, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वाहन मालिक टीकमगढ़ में है जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना होगी।
नहीं था रजिस्ट्रेशन
कुठला थाना प्रभारी टीआई विपिन सिंह ने बताया कि सूचना ककी तस्दीक के लिए पन्ना रोड पर ढाबा के पास टीम को भेजा था। पुलिस मौके पर पहुंचकर जब ट्रक क्रमांक यूपी 95 टी 4103 के चालक हरिश्चंद्र अहिरवार से वाहन से संबंधित कागजात मांगे तो वह असमर्थ रहा। आरटीओ ने बताया कि वाहन का रजिस्टे्रशन ही नहीं हुआ। नंबर प्लेट फर्जी होने पर पुलिस ने ट्रक जब्त कर थाने में खड़ा कराया एवं आरोपी चालक को गिरफ्तार किया।

Tags:    

Similar News