पति को उतारा मौत के घाट, बेटे की उम्र के युवक से थे अवैध संबंध 

पति को उतारा मौत के घाट, बेटे की उम्र के युवक से थे अवैध संबंध 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-27 12:21 GMT
पति को उतारा मौत के घाट, बेटे की उम्र के युवक से थे अवैध संबंध 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। थाना मझोली अंतर्गत ग्राम सुनवानी निवासी एक महिला के अपने बेटे की उम्र के युवक के साथ अवैध संबंध थे। पिछले दिनों जब महिला के पति ने इन दोनों को रंगे हाथ रंगरलियां मनाते देख लिया तो महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। दोनों शव पास ही सूखी नहर में फेंक दिया था। पुलिस के सामने जब यह अंधी हत्या का मामला आया तो उसने 24 घंटे के अंदर इसकी गुत्थी सुलझा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  

इस संबंध में बताया गया है कि पंचम लाल रजक उम्र 70 वर्ष निवासी सुनवानी ने सूचना दी थी कि उसके 3 बेटे हैं, 2 बेटे बाहर रहते हैं। उसका छोटा बेटा केशरीनंदन रजक उम्र 41 वर्ष गॉव मे रहता था, दोपहर 12 बजे नातिन ने बताया कि नहर मे कोई पड़ा है। उसने जाकर देखा तो गांव के बाहर सूखी नहर में उसका छोटा बेटा केसरीनंदन रजक मृत अवस्था मे पड़ा था। पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।  

ड्रायवर था मृतक
मृतक केसरीनंदन के पिता पंचम लाल रजक ने बताया कि उसका बेटा केसरीनंदन ड्राईवरी करता था, बेटे की अनुपस्थिति मे पिछले कई माह से एक लडका उसकी बहु से मिलने आता है, जिस पर उसे संदेह है। मृतक की पत्नि श्रीमति अन्नो बाई रजक उम्र 38 वर्ष से पूछताछ की गयी तो मृतक की मृत्यु के सम्बंध में जानकारी न होना बताया कि कोई मिलने नहीं आता है। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा गला दबाने के कारण श्वांस अवरूद्ध होने से मृत्यु होना लेख किया गया, जिससे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

रंगे हाथ पकड़ लिया था मृतक ने 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ. राय सिंह नरवरिया के मार्गदर्शन में एस.डी.ओ.पी. सिहोरा, श्रीमति भावना मरावी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी। टीम द्वारा संदेही मृतक की पत्नि श्रीमति अन्नो बाई रजक से मिले तथ्यों के आधार पर पुन: सघन पूछताछ की गयी तो अपने प्रेमी ललित केवट निवासी रैपुरा थाना पनागर के साथ मिलकर पति की गमछे से गला घोंटकर हत्या करना स्वीकार किया।

ललित केवट उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम रैपुरा थाना पनागर को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेते हुए सघन पूछताछ की गयी। जांच में पाया गया कि मृतक की पत्नि अन्नो बाई के पिछले कई माह से ललित केवट से अवैध सम्बंध थे। मृतक की अनुपस्थिति में ललित केवट अन्नो बाई के घर जाता था। दिनांक 24-4-19 को जब केशरीनंदन घर पर नहीं था, अन्नो बाई ने फोन कर ललित केवट को घर पर बुलाया था। रात लगभग 12 बजे केशरीनंदन अचानक घर पहुंचा और पत्नि के साथ ललित केवट को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। यह नजारा देख केशरीनंदन आग बबूला हो गया और पत्नि एवं ललित केवट के साथ मारपीट करने लगा।

पत्नि के यह कहने पर कि अब इसका जिंदा रहना ठीक नहीं है, ललित केवट ने केशरीनंदन को जमीन पर पटक दिया तथा दोनों ने मिलकर गमछे से गला घोंटकर केशरीनंदन की हत्या कर दी। घटना को छिपाने के लिए ललित ने केशरीनंदन रजक के शव को पीठ मे लादकर घर के पीछे के रास्ते से घर से कुछ ही दूरी पर सूखी नहर में ले जाकर डाल दिया। मर्ग जांच पर अज्ञात  के विरुद्ध दिनांक 26-4-19 को अपराध क्रमांक 151/19 धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर श्रीमति अन्नो बाई रजक उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम सुनवानी थाना मझोली एवं ललित केवट उम्र 22 वर्ष निवासी रैपुरा थाना पनागर को अभिरक्षा में लेते हुए प्रकरण विवेचना में लिया गया। 
 

Tags:    

Similar News