योग दिवस : शहर भर में हुए अनेक कार्यक्रम ,अधिकारियों ने लिया भाग 

योग दिवस : शहर भर में हुए अनेक कार्यक्रम ,अधिकारियों ने लिया भाग 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-21 07:26 GMT
योग दिवस : शहर भर में हुए अनेक कार्यक्रम ,अधिकारियों ने लिया भाग 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज 21 जून को जिले भर में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किये गए । योग दिवस पर जिले का मुख्य कार्यक्रम यहाँ रानीताल खेल परिसर में सम्पन्न हुआ । 
 

समाजसेवी संगठनों के कार्यकर्ताओं , छात्रों ने भाग लिया
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिकों समाजसेवी संगठनों के कार्यकर्ताओं तथा स्कूली एवं महाविद्यालयीन छात्रों ने उत्साह के साथ भागीदारी की। पाटन के विधायक अजय विश्नोई , जबलपुर उत्तर के विधायक विनय सक्सेना , कलेक्टर भरत यादव , जिला पंचायत की सीईओ रजनी सिंह ,नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार , अपर कलेक्टर डॉ सलोनी सिडाना भी योग दिवस के इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए तथा प्राणायाम एवं योगाभ्यास किया। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह भी इस अवसर मौजूद थे।

सीधे प्रसारण से लिए गए निर्देश

योग दिवस पर प्राणायाम और योग के विभिन्न आसनों  का अभ्यास राँची (झारखंड) से दूरदर्शन पर प्रसारित निर्देशों के मुताबिक किये गए । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के राँची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिये यहाँ रानीताल खेल परिसर में एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी । इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राँची में दिए गए सम्बोधन को भी सुना गया । जिला मुख्यालय पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम के समापन पर कलेक्टर भरत यादव ने कार्यक्रम में शामिल हुए नागरिकों , समाज सेवी संगठनों तथा योग संस्थाओं के प्रशिक्षकों का आभार माना। पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम के साथ ही विकासखण्ड स्तर पर उत्कृष्ट विद्यालयों में योग के कार्यक्रम आयोजित किये गए । इसके अलावा विभिन्न संगठनों द्वारा भी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में  योगभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किये गए ।

सेना द्वारा आयोजित किया गया योगाभ्यास 

अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मध्य भारत क्षेत्र मुख्यालय के कोबरा स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में सेना द्वारा आयोजित योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

Tags:    

Similar News