क्रिकेट: फिंच ने कहा- 3 महीने के लिए स्थगित होगा टी-20 वर्ल्ड कप, मैकुलम की सलाह- उसकी जगह IPL करा दो

क्रिकेट: फिंच ने कहा- 3 महीने के लिए स्थगित होगा टी-20 वर्ल्ड कप, मैकुलम की सलाह- उसकी जगह IPL करा दो

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-23 09:57 GMT
क्रिकेट: फिंच ने कहा- 3 महीने के लिए स्थगित होगा टी-20 वर्ल्ड कप, मैकुलम की सलाह- उसकी जगह IPL करा दो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के कारण लगभग सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को भी अनिश्चित काल के लिए टाला जा चुका है। अब इस वायरस का खतरा ICC टी-20 वर्ल्ड कप पर भी मंडराता दिखाई दे रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच कोरोना वायरस के कारण टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फिंच को लगता है कि, कोरोनावायरस के कारण पैदा हुई स्थिति को देखकर इसे स्थगित किया जा सकता है।

फिंच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम भी वर्ल्ड कप के स्थगित होने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि, टी-20 वर्ल्ड कप टलने की स्थिति में इसकी जगह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन करा देना चाहिए। बता दें कि IPL के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं ICC T-20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। लेकिन कोरोनोवायरस संकट से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक 6 महीने के लिए अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। यह कारण भी है कि, वर्ल्ड कप स्थगित होने को लेकर संशय बना हुआ है। 

यह खबर भी पढ़ें - न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड वाइट ने कहा-जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

टी-20 वर्ल्ड कप 3 महीने के लिए हो सकता है स्थगित
फिंच ने कहा, मुझे लगता है कि हमें मानसिक तौर पर इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए कि टी-20 वर्ल्ड कप एक, दो या तीन महीने या जो भी अवधि हो, उतने के लिए स्थगित किया जा सकता है। उन्होंने कहा, लेकिन जब तक हम लाइव स्पोर्ट को जारी रख सकते हैं चाहे दर्शक हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे खिलाड़ियों पर फर्क पड़ेगा। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच बिना दर्शकों के खेला था। शुरू के 4-5 ओवरों तक अजीब लगा था, लेकिन इसके बाद सब सामान्य सा हो गया था।

यह खबर भी पढ़ें - माइकल हसी बोले - मैं धोनी जैसे खिलाड़ी से कभी नहीं मिला, उनके पास कैल्क्युलेटिंग ब्रेन और अविश्वसनीय पॉवर

टी-20 वर्ल्ड कप की तारीख को थोड़ा आगे बड़ा देना चाहिए
IPL की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच मैकुलम ने कहा कि, मेरा मानना है कि IPL को अक्टूबर विंडो में कराया जाना चाहिए। जबकि टी-20 वर्ल्ड कप की तारीख को थोड़ा आगे बड़ा देना चाहिए। इसका मतलब है कि, विमेंस वनडे वर्ल्ड कप की तारीख भी आगे बढ़ सकती है। हमें तीनों बड़े टूर्नामेंट एक साथ देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि, विमेंस वनडे वर्ल्ड कप इस साल न्यूजीलैंड में फरवरी में होना है। 

Tags:    

Similar News