महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने जीती ICC ट्राई नेशन विमेंस टी-20 सीरीज, फाइनल में भारत को 11 रन से हराया

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने जीती ICC ट्राई नेशन विमेंस टी-20 सीरीज, फाइनल में भारत को 11 रन से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-12 07:20 GMT
महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने जीती ICC ट्राई नेशन विमेंस टी-20 सीरीज, फाइनल में भारत को 11 रन से हराया
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया की जोनासेन को प्लेयर ऑफ द मैच और बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया
  • ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने बुधवार को ICC ट्राई नेशन विमेंस टी-20 सीरीज जीती
  • सीरीज के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 11 रन से हराया

डिजिटल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने बुधवार को ICC ट्राई नेशन विमेंस टी-20 सीरीज जीती। सीरीज के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 11 रन से हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 144 रन पर ही ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन को प्लेयर ऑफ द मैच और बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 54 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। एशलेघ गार्डनर और कप्तान मेग लैनिंग ने 26-26 रन बनाए। राचेल हेन्स ने 18 रन का योगदान दिया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 विकेट झटके। राधा यादव और अरुंधति रेड्डी ने 1-1 विकेट लिया।

स्मृति मंधाना ने अर्धशतकीय पारी खेली
वहीं भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन स्मृति मंधाना ने बनाए। उन्होंने 37 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। ऋचा घोष ने 17,  हरमनप्रीत कौर ने 14 और तान्या भाटिया ने 11 रन बनाए। इनके अलावा भारत का अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। टायला व्लामिनेक ने 2, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट और एनाबेल सदरलैंड ने 1-1 विकेट लिए। 

टीमें -

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली, बेथ मूनी, एशलेघ गार्डनर, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसे पेरी, राचेल हेन्स, निकोला केरी, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, मेगन शुट्ट, टायला व्लामिनेक

भारत: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, ऋचा घोष, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव

Tags:    

Similar News