Cricket: IPL शुरू होने के 18 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स को मिली राहत, सभी 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

Cricket: IPL शुरू होने के 18 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स को मिली राहत, सभी 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-01 12:18 GMT
Cricket: IPL शुरू होने के 18 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स को मिली राहत, सभी 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव
हाईलाइट
  • CSK के 2 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए
  • इस बार IPL कोरोना के कारण UAE में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन शुरू होने के 18 पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए राहत भरी खबर आई है। टीम के सीईओ केएस विश्वनाथन ने मंगलवार को बताया कि दो खिलाड़ियों समेत सभी 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ सहित टीम के 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। वहीं सुरेश रैना भी टीम मैनेजमेंट के साथ विवाद के चलते आईपीएल से नाम वापस लेकर भारत लौट चुके हैं। ऐसे में यह खबर टीम को राहत देने वाली है।

दुबई में टीम के साथ मौजूद विश्वनाथन ने कहा, "हां, सभी 13 सदस्यों की नई कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्हें बृहस्पतिवार, सितंबर 3 को एक और टेस्ट से गुजरना होगा। हम शुक्रवार, 4 सितंबर से टीम की प्रैक्टिस शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "दीपक और रुतुराज अपने 14-दिवसीय क्वारंटीन अवधि को पूरा करेंगे और फिर प्रोटोकॉल के अनुसार दो नेगेटिव टेस्ट के बाद टीम के साथ प्रैक्टिस में शामिल होंगे। 

गौरतलब है कि यूएई पहुंचने के बाद पिछले हफ्ते ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी और 11 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसकी वजह से सीएसके की क्वारंटीन अवधि भी एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई थी। हालांकि अब टीम के सीईओ ने उन सभी सदस्यों की कोविड-19 रिपोर्ट को नेगेटिव बताया है। कोरोना पॉजिटिव होने वाले सदस्यों में भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और भारत ए के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का नाम भी शामिल था। बता दें कि कोरोना संकट की वजह से इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जाएगा। सभी टीमों के बीच यहां 19 सितंबर से 10 नवंबर तक मुकाबले होंगे।

टूर्नामेंट के पहले 20 मैच दुबई में हो सकते हैं
बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है। अबुधाबी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लीग के पहले 20 मुकाबले दुबई में कराए जा सकते हैं। 8 में से 6 टीमें दुबई में ही प्रैक्टिस कर रही हैं। केकेआर और मुंबई इंडियंस अबुधाबी में तैयारी कर रही हैं। वहीं, सौरव गांगुली कह चुके है कि टूर्नामेंट समय से शुरू होगा। क्लस्टर में भी मैच कराए जा सकते हैं।

टूर्नामेंट में हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा
इस बार बायो-सिक्योर माहौल में आईपीएल 53 दिन का होगा। 8 टीमों के बीच 60 मैच खेले जाएंगे। यह सभी मुकाबले यूएई के तीन स्टेडियम दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होंगे। खिलाड़ियों और स्टाफ को बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर सख्त सजा भी मिलेगी। टूर्नामेंट के दौरान सभी का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा।

 

 

 

Tags:    

Similar News