भारतीय गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुआ पाकिस्तान, टीम ने दर्ज की पहली जीत 

Commonwealth Games 2022 भारतीय गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुआ पाकिस्तान, टीम ने दर्ज की पहली जीत 

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-07-31 13:05 GMT
भारतीय गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुआ पाकिस्तान, टीम ने दर्ज की पहली जीत 

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से मात देकर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी पहली जीत हासिल की। 

100 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम को सलामी जोड़ी ने दमदार और तेज शुरुआत देते हुए, पॉवरप्ले के 5 ओवरों में बिना कोई विकेट गवांए 52 रन बना लिए लेकिन अगले ही ओवर में 61 के स्कोर पर शेफाली वर्मा 9 गेंदो में 16 रन बनाकर तुबा हसन की गेंद पर आउट हुई, लेकिन स्मृति मंधाना के 42 गेंदो पर 63 रनों की नाबाद पारी के बदौलत भारतीय टीम ने केवल 11.4 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इससे पहले बारिश की वजह से मैच को 18-18 ओवरों का कर दिया गया था, जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को दूसरे ही ओवर में मेघना सिंह ने इरम जावेद को शून्य पर पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई। पहले विकेट के बाद कप्तान मारूफ और ओपनिंग बल्लेबाज मुनीबा अली  ने पाकिस्तानी पारी को संभाला, लेकिन 9वें ओवर में स्नेह राणा ने पहले कप्तान मारूफ को 17 और फिर मुनीबा अली को 32 रनों पर पवेलियन भेज पाकिस्तानी टीम को दोहरा झटका दिया। 

इसके बाद से भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान टीम वापसी का मौका नहीं दिया और अगले 8 ओवरों में केवल 39 रनों के अंदर उनके सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेज 99 रनों पर पारी समेट दी। पाकिस्तान की ओर से मुनीबा अली ने 30 गेंदो पर 32 रन और आलिया रियाज ने 22 गेंदो पर 18 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से स्नेह राणा और राधा यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

ये थी प्लेइंग-11 

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (WK), हरमनप्रीत कौर (C), जेमिमा रोड्रिग्स, सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

पाकिस्तान महिला (प्लेइंग इलेवन): इरम जावेद, मुनीबा अली (WK), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मारूफ (C), आलिया रियाज, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन

Tags:    

Similar News