सेमी से पहले बोले कोहली- जो भी दबाव को बेहतर ढंग से हैंडल करेगा, वह टॉप पर आएगा

सेमी से पहले बोले कोहली- जो भी दबाव को बेहतर ढंग से हैंडल करेगा, वह टॉप पर आएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-08 14:59 GMT
हाईलाइट
  • 11 साल बाद
  • सीनियर वर्ल्ड कप में फिर से दोनों कप्तान अपने राष्ट्रों की कप्तानी कर रहे हैं
  • कोहली ने कहा
  • जो भी दबाव को बेहतर ढंग से हैंडल करेगा
  • वह टॉप पर आएगा
  • भारत- न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल खेला जाना है। यहां दिलचस्प बात यह है कि 2008 (मलेशिया) में खेले गए अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जिन दो कप्तानों ने अपनी टीम का नेतृत्व किया था वो एक बार फिर 11 साल बाद सीनियर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे। इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि "मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था कि एक दिन ऐसा भी होगा।"

विराट कोहली ने कहा, "उस विश्व कप के हमारे बैच के, उनके बैच के, साथ ही अन्य टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी राष्ट्रीय टीमों में जगह बनाई और वह अभी भी खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छी मेमोरी है। न तो मैं और न ही केन कभी अनुमान लगा सकते थे कि एक दिन ऐसा होगा।" उन्होंने कहा, "जब हम कल मिलेंगे तो मैं उन्हें याद दिलाऊंगा। मुझे अच्छा महसूस हो रहा है कि 11 साल बाद, हम एक सीनियर वर्ल्ड कप में फिर से अपने राष्ट्रों की कप्तानी कर रहे हैं।"

संयोग से, यह कोहली ही थे जिन्होंने 2008 में विलियमसन का विकेट लिया था। विराट ने इसे याद करते हुए कहा "मुझे केन का विकेट मिला था.. मुझे नहीं लगता कि यह फिर से होगा।" कल होने जा रहे अहम मुकाबले के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि "जो भी टीम दबाव को संभालने में सक्षम होगी, उसके पास जीत हासिल करने का बेहतर मौका है। ऐसा करने वाली टीम ही टॉप पर आएगी। हम निश्चित रूप से ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं।"

इंडियन बॉलिंग अटैक को लेकर कोहली ने कहा, "हमारा गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ नहीं होने पर भी सबसे अच्छा रहा। हमने लो-स्कोरिंग गेम्स में काफी अच्छी गेंदबाजी की है।" किवी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछे जाने पर, भारतीय कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित रहा है। उनके तेज गेंदबाज बहुत ही कंसिसटेंट हैं। उन्होंने मिशेल सेंटनर की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि वह बीच के ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। विराट ने कहा, "उनके गेंदबाजों के खिलाफ हमें बहुत अनुशासित रहने की जरूरत होगी।"

भारतीय कप्तान ने टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के पांच शतक लगाने के लिए उनकी सराहना की। कोहली ने कहा, "यह बहुत अच्छा है कि रोहित लगातार रन बनाए जा रहे हैं।" कोहली ने कहा, "जैसा कि रोहित ने कहा कि कोई अपने रिकॉर्ड पर फोकस नहीं कर रहा है। हम बस अभी टीम के लिए बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। इस कोशिश में हम अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। आशा करेंगे कि रोहित दो और शतक लगाए ताकि हम वर्ल्ड कप जीत सकें। वह वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।"

Tags:    

Similar News