टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत की हार चिंता का विषय

चेतन शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत की हार चिंता का विषय

IANS News
Update: 2021-10-25 10:01 GMT
टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत की हार चिंता का विषय

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस बारे में पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा, महामुकाबले में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार थी। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान से कभी हारा नहीं था, इसलिए यहां भारत की हार होते देखना मुश्किल था। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की योजनाओं ने विराट की सेना को परास्त कर दिया।

भारत विश्व कप मैचों के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से हारा। यह भारत की बेहद शर्मनाक हार रही। पाकिस्तान के सलामी जोड़ी मोहम्मद रिजवान के नाबाद 79 और कप्तान बाबर आजम के नाबाद 68 रनों के बदौलत टीम ने एकतरफा जीत हासिल की।

जब पाकिस्तान ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया तो उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए भारत के ऑपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल को जल्दी आउट कर दिया। पाक के शाहीन अफरीदी और हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की और भारत को आखिरी तक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने नहीं दिया।

भारत के कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। इसका नतीजा यह हुआ कि भारत का स्कोर 151 रनों तक ही पहुंच सका।

वहीं, रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के रिजवान और बाबर आजम ने शानदार पारी खेल भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News