ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन टीम से बाहर 

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन टीम से बाहर 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-08 09:33 GMT
ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन टीम से बाहर 

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया को 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। उसके युवा तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में कंधे में चोट लगी थी, जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं। रिचर्डसन ने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में सात विकेट झटके थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए की जगह वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि झाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी, इसलिए चयनकर्ताओं से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला किया है।

बीकले ने कहा, झाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे। उम्मीद है कि, वह ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान से होगा। झाए ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 12 वनडे मैच खेले हैं और 26 विकेट झटके हैं। 

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया टीम : 

एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरे (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।

Tags:    

Similar News