कपिल देव ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की प्रशंसा की

इंडियन प्रीमियर लीग कपिल देव ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की प्रशंसा की

IANS News
Update: 2022-06-14 16:00 GMT
कपिल देव ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की प्रशंसा की
हाईलाइट
  • कपिल देव ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की प्रशंसा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महान क्रिकेटर कपिल देव ने भारतीय टीम में शानदार वापसी के लिए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की प्रशंसा की है। साथ ही कहा कि यह तेजतर्रार बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में अपने प्रदर्शन के लिए तारीफ के हकदार हैं।

कार्तिक फरवरी 2019 से टी20 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। लेकिन आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एक विशेषज्ञ फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 183.33 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, जिसके तीन साल बाद उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई।

कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 21 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। कपिल देव ने अनकट को बताया, इस आईपीएल में उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि चयनकर्ताओं को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि देखो, तुम मुझे अनदेखा नहीं कर सकते। ऋषभ पंत एक युवा खिलाड़ी है, उसके पास बहुत सारे क्रिकेट हैं। दिनेश कार्तिक के पास अनुभव और प्रदर्शन है, यही वजह है कि उनकी प्रशंसा जितनी की जाए उतनी कम है।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी संकेत दिया था कि कार्तिक भारतीय टीम में भी आरसीबी की तरह विशेषज्ञ फिनिशर की भूमिका निभाते रहेंगे।कपिल देव ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए इतने सालों तक उसी जुनून के साथ खेलना जारी रखना आसान नहीं है, क्योंकि उन्होंने कहा कि कार्तिक ने एमएस धोनी से पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिन्होंने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News