लगातार दूसरा मैच जीता नीदरलैंड्स, नामीबिया को 5 विकेटों से दी मात, क्वालिफिकेशन के करीब पहुंची

टी20 विश्व कप लगातार दूसरा मैच जीता नीदरलैंड्स, नामीबिया को 5 विकेटों से दी मात, क्वालिफिकेशन के करीब पहुंची

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-10-18 07:55 GMT
लगातार दूसरा मैच जीता नीदरलैंड्स, नामीबिया को 5 विकेटों से दी मात, क्वालिफिकेशन के करीब पहुंची
हाईलाइट
  • गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, जिलॉन्ग। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-16 का पांचवां मुकाबला आज नीदरलैंड्स और नामीबिया के बीच खेला गया। जिलॉन्ग के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम ने 5 विकेटों जीत हासिल की। इस जीत के साथ नीदरलैंड्स की टीम सुरर-12 राउंड के क्वालिफिकेशन के बेहद करीब पहुंच गई। 

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन 

मैच की शुरुआत में नामीबिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने नामीबिया के बल्लेबाजों को रन बनाने का एक भी मौका नहीं दिया। नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर केवल 121 रन ही बना सकी। नामीबिया की ओर से जान फ्रिलिंक ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड्स की ओर से बास डी लीडे ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। 

बास डी लीडे ने दिलाई जीत 

महज 122 रनों का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम शानदार शुरुआत की। दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी की। 15 ओवरों में नीदरलैंड्स की टीम का स्कोर महज 2 विकेट नुकसान पर 100 रनों के पार हो गया था। लेकिन इसके बाद टीम ने महज 2 रनों के भीतर 3 विकेट गवां दिए। लेकिन बास डी लीडे ने अंतिम ओवर में टीम को 5 विकेटों से आसान जीत दिलाई।  

बास डी लीडे के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने गेंद के साथ 3 ओवरों में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे और बल्ले के साथ नाबाद 30 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। 

टीम - 

नीदरलैंड्स- विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), रूलोफ वैन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वैन डेर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

नामीबिया- माइकल वैन लिंगन, दीवान ला कॉक, स्टीफ़न बार्ड, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जान फ्रीलिंक, डेविड विसे, जे जे स्मिट, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), बर्नार्ड शोल्ट्ज, बेन शिकोंगो

Tags:    

Similar News