सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से किया इंकार 

सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से किया इंकार 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-02 04:19 GMT
सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से किया इंकार 
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है।
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके प्रस्ताव को सुरक्षा कारणों को वजह बताते हुए पीसीबी बोर्ड की इस अपील को खारीज कर दिया।
  • न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 15 साल पहले 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

डिजिटल डेस्क,वेलिंगटन। बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया। पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने ये फैसला लिया। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस साल अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस टूर की टी20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में करवाना चाहता था। इसके लिए पीसीबी बोर्ड ने न्यूजीलैंड से अपील की थी, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके प्रस्ताव को सुरक्षा कारणों को वजह बताते हुए पीसीबी बोर्ड की इस अपील को खारीज कर दिया। न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 15 साल पहले 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। 

 

 

 

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि "हमने यह तय किया है कि इस समय हालात दौरे के अनुकूल नहीं है। सुरक्षा कारणों की वजह से हमें यह फैसला करना पड़ा। पाकिस्तान इस फैसले से खासा निराश भी होगा और हो भी क्यों ना उनके लिए यह दौरा पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हालात को सुधार भी सकता था। उन्होंने कहा, लेकिन वो अच्छे लोग हैं। मुझे लगता है कि वो हमारे इस फैसले को खुले दिल से स्वीकार करेंगे।"

 

 

 

श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुआ था हमला
श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में 2009 में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को गोली लगी थी। इस हमले के बाद से पाकिस्तान में कई टीमों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से इंकार कर दिया था। आखिरकार जिम्बाब्वे ने मई 2015 में  पाकिस्तान का दौरा किया, लेकिन इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा सा ब्लास्ट हो गया था। तब से पाकिस्तानी टीम लगातार अपने मैच संयुक्त अरब अमीरात में ही खेल रही थी। चार महीने पहले वेस्टइंडीज ने पाक का दौरा किया था। 

 

 

 

 

Similar News