रहाणे को उपकप्तान से हटाए जाने से उनका बोझ कम हुआ

संजय बांगर रहाणे को उपकप्तान से हटाए जाने से उनका बोझ कम हुआ

IANS News
Update: 2021-12-27 11:45 GMT
रहाणे को उपकप्तान से हटाए जाने से उनका बोझ कम हुआ
हाईलाइट
  • बांगर के अनुसार
  • रहाणे अपनी पारी की शुरुआत तेज करना पसंद करते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने अजिंक्य रहाणे की प्रशंसा की है। साथ ही, उन्होंने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन उपकप्तानी से मुक्त होने के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है।रहाणे ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन शानदार शुरुआत की और वह दिन का खेल खत्म होने तक 40 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान, उन्होंने आठ चौके लगाए और अंतिम सत्र में सेंचुरियन केएल राहुल के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

टीम में उनकी जगह सवालों के घेरे में थी, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे की अगुवाई में टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटाए गए थे। हालांकि, टीम प्रबंधन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए रहाणे पर विश्वास जताया था और प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, वास्तव में कभी-कभी कुछ घटनाएं आपको राहत दे जाती है। ऐसा ही रहाणे के साथ हुआ है। उनको उपकप्तान से हटाए जाने के बाद उनका बोझ को थोड़ा कम हुआ है। उन्होंने कहा, उन्हें उपकप्तानी से हटाए जाने के बाद उन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने सभी खराब गेंदों पर बाउंड्री लगाया है।

बांगर के अनुसार, रहाणे अपनी पारी की शुरुआत तेज करना पसंद करते हैं। उनकी पारी राहुल द्रविड़ की पारी की शुरुआत करने के तरीके से काफी मिलता-जुलता है। क्योंकि वह पारी की शुरुआत में जल्द ही 20 रन बनाना पसंद करते थे ताकि उन पर दबाव न पड़े। यही कारण है कि रहाणे भी उनकी तरह एक समान पैटर्न से खेलते हैं। सभी पारियों में जहां वह सफल रहे हैं, उन्होंने कुछ इसी तरह से शुरुआत की है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News