सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की मदद करेगा भारत - शोएब अख्तर

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की मदद करेगा भारत - शोएब अख्तर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-27 12:11 GMT
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की मदद करेगा भारत - शोएब अख्तर
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड पर जीत के बाद शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की खूब की तारीफ
  • शोएब अख्तर ने कहा कि सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान की मदद करेगा भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में बुधवार को हुए मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर जीत के साथ वर्ल्ड कप का रोमांच बढ़ा दिया है। जो प्रशंसक अब तक पाकिस्तान की खिल्ली उड़ा रहे थे, वो भी अब पाकिस्तानी खिलाडियों की तारीफ करने में लगे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी खिलाडियों की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के सेमी फाइनल में पहुंचने की बात कही है।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किये वीडियो में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और हारिस सोहैल की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, सोहैल तो मैच विनर है, उसे पहले क्यों नहीं खिलाया गया। ये मेरी समझ से बाहर है। साथ ही शोएब ने कहा है कि, अब भारत, पाकिस्तान की मदद करेगा। वो अगर एक मैच में इंग्लैंड को हरा दे, तो इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा और पाकिस्तान अपने बचे हुए मैच जीतकर 11 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगा।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराते हुए फिर से कम बैक किया है। अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम छठे नंबर पर है। साथ ही अब तक हुए 7 मैचों में से यह पाकिस्तान की तीसरी जीत है, जिससे कि पाकिस्तान के खाते में कुल 7 अंक हो गए हैं। इस मैच में पाकिस्तानी टीम उभर कर आई है, जिससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार नजर आ रहे हैं। 

अंक तालिका में इंग्लैंड के सात मैचों में 8 अंक हैं और पाकिस्तान के सात मैचों में 7 अंक हैं। इंग्लैंड के अभी दो मैच बाकी हैं, जिसमें इंग्लैंड को भारत और न्यूजीलैंड से भिड़ना है। अगर इंग्लैंड, भारत से गुरूवार का मैच हार जाता है तो उसके अंक तालिका में 10 अंक हो पाएंगे। ऐसे में अगर पाकिस्तान बाकी के दो मैच और जीत जाता है तो पाक इंग्लैंड को पछाड़कर सेमी फाइनल में पहुंच सकता है। साथ ही बांग्लादेश 7 अंक और श्रीलंका 6 अंक के साथ सेमीफाइनल की कतार में है। बांग्लादेश के बाकी के दो मैच हारने और श्रीलंका के बाकी तीन मैच में से कोई भी एक मैच हारने पर पाकिस्तान का सेमीफाइनल में खेलना तय हो जाएगा।     

 

Full View

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News