क्रिकेट: कोरोनावायरस महामारी के बावजूद ICC को टी-20 वर्ल्ड कप तय समय पर होने की उम्मीद

क्रिकेट: कोरोनावायरस महामारी के बावजूद ICC को टी-20 वर्ल्ड कप तय समय पर होने की उम्मीद

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-06 10:49 GMT
क्रिकेट: कोरोनावायरस महामारी के बावजूद ICC को टी-20 वर्ल्ड कप तय समय पर होने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। दुनियाभर में फैली कोरोनावायरस महामारी के बावजूद टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजनकर्ताओं को उम्मीद है कि, ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला यह टूर्नामेंट अपने तय समय पर होगा। कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में सभी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। इस महामारी के कारण कई टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए हैं। ऐसे में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ऑस्ट्रेलियाई फुटबाल लीग (एएफएल) और नेशनल रग्बी लीग सीजन को कोरोनावायरस के कारण पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इन लीग की तारीखें टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखों से टकरा सकती हैं। क्रिकेट डॉट कॉम ने टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले के हवाले से लिखा, हम खुद को उस सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाना चाहते हैं, जहां से हम तय कार्यक्रम के अनुसार इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन कर सकें। हमें उम्मीद है कि, यह कार्यक्रम के अनुसार होगा। हम सभी पहलुओं से इस पर गौर कर रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा
निक हॉक्ले ने कहा, हम आयोजन समिति, ICC और सभी सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अगर कुछ बदलाव होता है तो हम सबको इससे अवगत कराएंगे। लेकिन अभी के लिए केवल सात महीने ही बचा है और हमारे पास थोड़ा ही समय है। ऑस्ट्रेलिया में एएफल और रग्बी लीग अगर शुरू होती है तो यह सितंबर के बाद ही शुरू होगी।

हॉक्ले ने कहा, खेल आयोजन के कई टूर्नामेंट के सीजन काफी लंबे हो गए हैं। हमारा अब भी मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित होने के लिए मजबूत स्थिति में है। क्योंकि यह अब अगले 10-20 साल बाद ही यहां दोबारा आने वाला है। टिकट बिक्री को लेकर हम पहले ही उत्साहित हैं। ICC पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने का कोई सवाल ही नहीं है और यह अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

Tags:    

Similar News