अहम पड़ाव पर राजस्थान को भारी पड़ी नो-बॉल, अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई हैदराबाद को जीत

अनुभवी बल्लेबाज जो रुट ने इस मुकाबले में अपना आईपीएल डेब्यू किया

Shiv Pathak
Update: 2023-05-07 18:15 GMT

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आईपीएल में आज एक बार फिर बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जहां संदीप की अहम पड़ाव पर की गई एक गलती पूरी राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ी। दरअसल, हैदराबाद को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी और सामने थे अब्दुल समद। उन्होंने शॉट खेला, जो सीधे लॉन्ग-ऑफ पर खड़े जोस बटलर के हाथों में गया। इसके बाद राजस्थान जीत का जश्न मनाने लगी लेकिन असली ड्रामा तब शुरू हुआ, जब पता चला कि यह नो-बॉल थी। अब आखिरी गेंद पर हैदराबाद को जीत के लिए 4 रन की जरूरत रह गई थी, जहां समद ने इस फ्री-हिट को बिना किसी परेशानी के बॉउंड्री के बाहर कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

सैमसन और बटलर ने लगाई हैदराबाद के गेंदबाजों की क्लास

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 30 गेंदों में 54 रन जोड़ डाले। लेकिन तेज रन बनाने के चक्कर में जायसवाल ने यान्सिन की गेंद पर टी. नटराजन को कैच थमा दिया। यशस्वी जायसवाल ने 18 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 35 रन की तूफानी पारी खेली। इसके बाद संजू सैमसन और जोस बटलर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 91 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। बटलर मात्र 5 रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। उन्होंने 59 गेंदों पर 4 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 95 रन बनाए। वहीं कप्तान सैमसन 38 गेंदों पर 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे। हैदराबाद के लिए यान्सिन और भुवनेश्वर ने एक-एक विकेट लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने दिखाया दम

215 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद शुरुआत से ही कंट्रोल में नजर आई, जहां उसे अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत की सलामी जोड़ी ने 51 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी। इसके बाद क्रीज पर आए राहुल त्रिपाठी ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर मोमेंटम जारी रखा। अभिषेक ने 55 रन की अर्धशतकीय तो वहीं त्रिपाठी ने 47 रन की महत्वपूर्ण खेली। पारी के 18वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम का विकेट निकालकर हैदराबाद को लगभग मुकाबले से दूर कर दिया था। लेकिन अंतिम ओवरों में ग्लेन फिलिप्स ने 7 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 25 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर हैदराबाद को वापस ला खड़ा किया और अंतिम ओवर में समद ने दो छक्के जड़कर बची हुई कसर पूरी कर दी। समद ने 7 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए। राजस्थान के लिए यूजी चहल ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए। 

लाइव अपडेट्स (सनराइजर्स हैदराबाद)

पारी के आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 17 रनों की जरुरत थी, जहां समद ने शुरुआती तीन गेंदों में 10 रन बना दिए और मुकाबले को आखिरी गेंद तक लेकर गए। अंतिम गेंद पर समद आउट हुए लेकिन वह नो-बॉल हो गई और फ्री हिट पर समद ने एक शानदार छक्का लगाकर हैदराबाद को रोमांचक जीत दिलाई।

पारी के 19वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स ने अपनी पावर हिटिंग दिखाते हुए छक्कों की हैट्रिक लगाई और अलगी ही गेंद पर एक चौका भी लगा दिया। लेकिन युवा कुलदीप यादव ने वापसी करते हुए उन्हें पवेलियन भेजकर मुकाबले को रोमांचक  बना दिया। 

पारी के 18वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम का विकेट निकालकर मुकाबले से लगभग दूर कर दिया है। त्रिपाठी ने 29 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौको की मदद से 47 रन बनाए जबकि मार्करम महज 6 रन ही बना सके। 

पारी के 17वें ओवर में अहम मोड़ पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन से सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का कैच छूट गया। 

पारी के 16वें ओवर में यूजी चहल ने एक चौका और एक छक्का खाने के बाद हेनरिक क्लासेन को अपनी फिरकी में फंसाते हुए जोस बटलर के हाथों कैच कराया। क्लासेन ने 12 गेंदों पर दो छक्कों और दो चौकों की मदद से 26 रन बनाए। 

पारी के 15वें ओवर में हेनरिक क्लासेन ने कुलदीप यादव को लगाया चौका। 

पारी के 14वें ओवर में राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन ने मुरुगन अश्विन को लगाए दो छक्के और 1 चौका, निकाले 19 रन। 

पारी के 13वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने रवि अश्विन को छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। लेकिन वह अगली गेंद पर ही यूजी चहल को कैच थमा बैठे। अभिषेक ने 34 गेंदों पर 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। 

पारी के 12वें ओवर में अभिषेक ने मुरुगन अश्विन को जड़ा छक्का।

पारी के ग्याहरवें ओवर में राहुल त्रिपाठी ने रविचंद्रन अश्विन को लगाया चौका।

पारी के दसवें ओवर में अभिषेक और राहुल त्रिपाठी ने मुरुगन अश्विन को लगाया एक छक्का और एक चौका। 

पारी के नौवें ओवर में कुलदीप यादव ने दिए 8 रन। 

पारी के आठवें ओवर में अभिषेक शर्मा ने यूजी चहल को जड़ा चौका। 

पारी के सातवें ओवर में अश्विन ने दिए 6 रन।

पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में युजवेंद्र चहल ने सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत को शिमरॉन हेटमायर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 25 गेंदों पर 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। 

पारी के पांचवे ओवर में अनमोलप्रीत और अभिषेक ने संदीप को लगाए तीन चौके।

पारी के चौथे ओवर में अनमोलप्रीत ने अश्विन को लगाया एक चौका।

पारी के तीसरे ओवर में अनमोलप्रीत और अभिषेक ने संदीप को लगाए दो चौके।

पारी के दूसरे ओवर में अनमोलप्रीत ने कुलदीप को लगाया छक्का।

पारी के पहले ओवर में संदीप शर्मा ने दिए महज 4 रन।  

लाइव अपडेट्स (राजस्थान रॉयल्स)

पारी के आखिरी ओवर में सैमसन ने टी. नटराजन को जड़े दो चौके और एक छक्का।

19वें ओवर में भुवनेश्वर ने जोस बटलर को LBW कर पवेलियन वापस भेज दिया। बटलर ने 59 गेंदों पर 4 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 95 रन बनाए।   

पारी के 18वें ओवर में सैमसन ने पूरा किया अर्धशतक।

पारी के 17वें ओवर में बटलर ने भुवनेश्वर को लगाए तीन चौके।  

पारी के 16वें ओवर में बटलर और सैमसन ने मार्कंडेय को जड़े दो छक्के। 

पारी के 15वें ओवर में बटलर ने यान्सिन ने को जड़े लगातार दो चौके। 

पारी के 14वें ओवर में सैमसन ने मार्कंडेय को छक्का जड़ा।

पारी के 13वें ओवर में जोस बटलर ने विवरांत शर्मा को जड़ा छक्का। 

पारी के 12वें ओवर में जोस बटलर ने पूरा किया अपना अर्धशतक। 

पारी के 11वें ओवर में जोस बटलर ने डेब्यूटेंट विवरांत शर्मा एक चौका लगाया। 

पारी के 10वें ओवर में जोस बटलर ने अभिषेक शर्मा को एक छक्का और एक चौका लगाया। 

पारी के 9वें ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर ने मयंक मार्कंडेय को तीन छक्के जड़े। 

पारी के 8वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने दिए केवल 4 रन।

पारी के सातवें ओवर में आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने मयंक मार्कंडेय को लगाया चौका।

पॉवरप्ले के आखिरी ओवर सैमसन ने टी.नटराजन के ओवर में जड़ा चौका। 

पारी के पांचवें ओवर में दो चौके खाने के बाद यान्सिन ने वापसी करते हुए इनफॉर्म जायसवाल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यशस्वी जायसवाल ने 18 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 35 रन की तूफानी पारी खेली।

पारी के चौथे ओवर में भी जायसवाल ने एक छक्का और एक चौका लगाकर कुल 11 रन बटोर लिए। 

पारी के दूसरे ओवर में बटलर ने दो चौके और जायसवाल ने एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 16 रन लूट लिए। 

पारी के पहले ओवर में जायसवाल ने दो चौके लगाकर ओवर में कुल नौ रन बटोर लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को जानसन, विवरांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

Tags:    

Similar News