नॉर्थ अमेरिका: हैती के अनाथालय में आग लगने से 15 मासूमों की मौत

नॉर्थ अमेरिका: हैती के अनाथालय में आग लगने से 15 मासूमों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-15 10:16 GMT
नॉर्थ अमेरिका: हैती के अनाथालय में आग लगने से 15 मासूमों की मौत
हाईलाइट
  • इलाज के दौरान 13 बच्चों ने तोड़ा दम
  • दो बच्चों की उनके कमरों में ही मौत
  • मोमबत्ती के कारण लगी भीषण आग

डिजिटल डेस्क, पोर्ट-औ-प्रिंस। नॉर्थ अमेरिका के कैरेबियाई देश हैती में गुरुवार रात एक अनाथालय में आग लगने से 15 बच्चों की जान चली गई। न्यूज एजेंसी एफे के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि "पोर्ट-औ-प्रिंस के बाहरी इलाके में स्थित अनाथालय में आग लगने से दो बच्चों की उनके कमरों में मौत हो गई, जबकि 13 अन्य बच्चों को सांस लेने में समस्या हो रही थी, जिन्होंने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।" इस दर्दनाक घटना की वजह दो मंजिला इमारत के हॉलवे में एक बोर्ड पर छोड़ी गई मोमबत्ती बताई जा रहा है।

जल्दबाजी में बच्चों को भर्ती किया गया
इमारत में लगी आग ने कई कमरों को जलाकर खाक कर दिया। न्यूज एजेंसी एफे के हवाले से अधिकारी ने कहा कि "जल्दबाजी में बच्चों को फेरमथ हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन हॉस्पिटल बेहतर इलाज नहीं कर सका। बच्चों की हालत हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही गंभीर हो चुकी थी और वे ठीक से सांस भी नहीं ले सक रहे थें।"

ये भी पढ़ें : Crime: एक झटके में उजड़ा परिवार, पिता ने दो बच्चों की हत्या कर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

बिना लाइसेंस के अनाथालय का संचालन
यह अनाथालय पोर्ट-औ-प्रिंस के पेतियेन-विले इलाके में स्थित है, जिसका संचालन एक ईसाई ऑर्गनाइजेशन चर्च ऑफ बाइबल अंडरस्टैंडिंग द्वारा किया जाता है। इसकी क्षमता 66 बच्चों को रखने की है, जिसे बीते 40 सालों से संचालित किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑर्गनाइजेशन के पास अनाथालय का कोई लाइसेंस नहीं है। हालांकि यह हैती में सामान्य है। पूरे हैती में कुल 754 अनाथालय हैं और इनमें से केवल 35 अनाथालय ही ऐसे हैं, जिनके पास लाइसेंस है।

Tags:    

Similar News