कोरोनावायरस: कतर में एक दिन में बढ़े COVID-19 के 238 मामले

कोरोनावायरस: कतर में एक दिन में बढ़े COVID-19 के 238 मामले

IANS News
Update: 2020-03-12 09:00 GMT
कोरोनावायरस: कतर में एक दिन में बढ़े COVID-19 के 238 मामले
हाईलाइट
  • कतर में एक दिन में बढ़े कोविड-19 के 238 मामले

डिजिटल डेस्क, दोहा। कतर में केवल एक दिन के अंतराल में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या में 238 की बढ़ोतरी हुई है। देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। कतर के अखबार द पेनिनसुला ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि बुधवार को अपने एक बयान में मंत्रालय ने घोषणा की कि ये नए मामले वो हैं जो पहले तीन मामले सामने आने के बाद से निगरानी में थे।

बुधवार के बयान में मंत्रालय ने यह भी कहा कि कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने की संभावना उन लोगों में पहले से ही थी जो संक्रमित लोगों के संपर्क में थे। द पेनिनसुला कतर की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने कहा समुदाय के सभी सदस्यों को आश्वस्त किया जाना चाहिए कि जिन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनकी स्थिति अच्छी है और संक्रमणकारी बीमारियों के लिए बने केन्द्र में अच्छी चिकित्सा देखभाल पा रहे हैं।

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की पांच उम्मीदवारों की लिस्ट, MP से सुमेर सोलंकी को टिकट

मंत्रालय के लोग अपनी और पूरे समुदाय की इस वायरस से बचाव के लिए जरूरी उपाय कर रहे हैं। अब तक कतर में इस वायरस के कारण किसी व्यक्ति की मौत की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन शैक्षणिक संस्थाएं बंद हो गई हैं, सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं, जिसमें मोटो जीपी भी शामिल है। कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते एहतियात के तौर पर 14 देशों के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

पोस्टर विवाद: SC ने योगी सरकार से पूछा- किस कानून के तहत लगाए गए पोस्टर

 

Tags:    

Similar News