पाकिस्तान: लाहौर में मशहूर सूफी दरगाह के बाहर ब्लास्ट, 9 की मौत 25 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान: लाहौर में मशहूर सूफी दरगाह के बाहर ब्लास्ट, 9 की मौत 25 से ज्यादा घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-08 06:45 GMT

डिजिटल डेस्क, लाहौर। रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान के लाहौर शहर में मशहूर दरगाह दाता दरबार के बाहर ब्लास्ट की घटना सामने आई है। पाक मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस हमले में करीब 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई है, जबकि 24 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने घटनास्थल की बेरिकेडिंग कर दी है।मामले की जांच शुरू हो गई है। बता दें कि दाता दरबार दक्षिण एशिया का एक विख्यात सूफी दरगाह है। यहां अनेक जगहों से लोग सजदा करने आते हैं। इस दरगाह में दाता गंज बख्श का स्थान है। जानकारों के मुताबिक वह इस जगह पर 11वीं में सदी में रहते थे। 

विस्फोट में दाता दरबार धार्मिक स्थल के बाहर पुलिस को लेकर जा रहे एक वैन को निशाना बनाया गया है। खबरों के मुताबिक, पंजाब प्रांत में दाता दरबार के गेट नंबर 2 के पास दो पुलिस वाहनों को निशाना बनाया गया है। विस्फोट में तीन पुलिस अधिकारियों के मारे जाने की खबर है। मृतकों में एक सुरक्षा गार्ड भी शामिल है। पुलिस ने बताया कम से कम 25 लोगों का इलाज जारी है जिसमें से कुछ की हालत गंभीर है। 

हालांकि विस्फोट की प्रकृति का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और विस्फोट की प्रकृति का पता लगा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, टीम घटना के मूल्यांकन पर काम कर रही है। अधिकारी ने बताया, आतंकवाद विरोधी विभाग सहित सभी विभाग काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर में दाता दरबार के बाहर विस्फोट की कड़ी निंदा की है और अधिकारियों से एक रिपोर्ट भी मांगी है। प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति दुख व्यक्त किया है और विस्फोट में घायलों को सर्वश्रेष्ठ संभावित चिकित्सा उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया। 

Tags:    

Similar News