नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच आया चीन, कहा- संभल जाओ

नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच आया चीन, कहा- संभल जाओ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-26 13:03 GMT
नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच आया चीन, कहा- संभल जाओ

डिजिटल डेस्क, पेइचिंग। लगातार कई दिनों से नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच चल रही तनातनी के बीच अब चीन भी आ गया है। चीन ने समझाईश देते हुए दोनों ही मुल्कों को एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप बंद करने का आग्रह किया है। चीन दोनों पक्षों के बीच चल रहे युद्ध की धमकी वाली बयानबाजी को भी अस्वीकार करता है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि पेइचिंग लगातार कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की स्थिति और तनाव का विरोध कर रहा है। चीन ने चेतावनी दी है कि संभल जाओ, अगल कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध भड़का तो कोई भी इसे जीत नहीं पाएगा। चीन की यह टिप्पणी उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो के विवादित बयान के बाद आई है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू ने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने सोमवार को स्पष्ट किया कि वह नॉर्थ कोरिया सरकार को खत्म नहीं करना चाहता।

गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा था कि अमेरिका ने एक तरह से युद्ध की घोषणा कर दी है। योंग हो ने ट्रंप पर युद्ध की घोषणा का आरोप लगाते हुए कहा कि इस स्थिति में उत्तर कोरिया अपनी रक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करने को तैयार है। ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग-उन के बारे में ट्वीट कर कहा था कि वह ज्यादा समय तक बच नहीं पाएंगे। ट्रंप की इस धमकी को ही नॉर्थ कोरिया की तरफ से युद्ध की घोषणा कहा जा रहा था।

Similar News