चीनी प्रधानमंत्री ने राज्य परिषद की बैठक आयोजित की

चीन चीनी प्रधानमंत्री ने राज्य परिषद की बैठक आयोजित की

Bhaskar Hindi
Update: 2022-05-12 13:01 GMT
चीनी प्रधानमंत्री ने राज्य परिषद की बैठक आयोजित की
हाईलाइट
  • 20वीं कांग्रेस का आयोजन

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 11 मई को राज्य परिषद की बैठक आयोजित की। इसमें राजकोषीय और मौद्रिक नीति को रोजगार प्राथमिकता पर केंद्रित करने, अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाने, समाज में पूंजी-निवेश चैनल को व्यापक करने, कारगर पूंजी-निवेश को विस्तार करने का आग्रह किया गया। साथ ही चरणों में वित्तीय कठिनाइयों वाले कॉलेज स्नातकों के लिए राज्य छात्र ऋण पर ब्याज माफ करने और मूलधन के आस्थगित पुनर्भुगतान की अनुमति देने का निर्णय लिया गया।

बैठक में यह कहा गया है कि नये चरण की महामारी और परिवर्तित हो रही अंतर्राष्ट्रीय स्थिति के प्रभाव से अप्रैल में आर्थिक दबाव और बड़ा बन गया। हमें चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी और राज्य परिषद द्वारा की गयी तैनाती को अच्छी तरह से लागू करना चाहिये, मुश्किलों व चुनौतियों के सामने अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाने की कोशिश करनी चाहिये। ताकि विभिन्न कार्यों को अच्छी तरह से करने के लिये एक मजबूत आधार तैयार हो सके, और वास्तविक कार्रवाई से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं कांग्रेस के आयोजन का स्वागत किया जा सके।

सबसे पहले, राजकोषीय और मौद्रिक नीतियां रोजगार प्राथमिकता पर आधारित होनी चाहिए। दूसरा, उत्पादों के मूल्य की स्थिरता को सुनिश्चित करना चाहिये। तीसरा, ऊर्जा की सामान्य आपूर्ति को सुनिश्चित करना चाहिये। चौथा, वर्तमान में कठिनाइयों में फंसे उद्यमों और कर्मचारियों को आवास भविष्य निधि नीति का समर्थन देना चाहिये। और पांचवां, पेंशन बीमा प्रीमियम आस्थगित भुगतान नीति का अध्ययन कर इस का विस्तार करना चाहिये, और मध्यम व लघु उद्यमों और व्यक्तिगत औद्योगिक व वाणिज्यिक परिवारों को सब्सिडी देनी चाहिये।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News