हांगकांग : विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 घायल, 49 गिरफ्तार

हांगकांग : विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 घायल, 49 गिरफ्तार

IANS News
Update: 2019-07-29 12:33 GMT
हांगकांग : विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 घायल, 49 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • अधिकारियों द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद प्रदर्शन थम नहीं रहा है
  • हांगकांग के वित्तीय जिले में सामूहिक विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 लोगों के घायल होने के बाद 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है
बीजिंग, 29 जुलाई (आईएएनएस)। हांगकांग के वित्तीय जिले में सामूहिक विरोध प्रदर्शन के दौरान 16 लोगों के घायल होने के बाद 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद प्रदर्शन थम नहीं रहा है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, लोगों को रविवार की अवैध रैली में भाग लेने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्हें तीन से पांच साल की जेल की सजा व भारी जुर्माने और हथियार रखने को लेकर सजा दी गई है।

स्थानीय मीडिया ने सिटी अस्पताल के सुपरवाइजर अथॉरिटी के हवाले से कहा कि 16 लोग घायल हुए थे, जिसमें से चार को अस्पताल से पहले ही छुट्टी दे दी गई और बाकी की हालत स्थिर बनी हुई है।

अधिकारियों ने चटर गार्डन से सन यत सेन मेमोरियल पार्क तक 2 किलोमीटर लंबा जुलूस निकालने की अनुमति देने से इनकार किया था। उनका दावा था कि यह खतरनाक है।

हालांकि, उन्होंने चटर गार्डन में सार्वजनिक बैठक की इजाजत दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, हजारों लोगों को नहीं रोका गया। वे कई समूहों में थे और इलाके के प्रमुख सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे।

बयान के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर ईंटों, कांच की बोतलों, पेंट बम आदि से हमला कर रहे थे।

--आईएएनएस

Similar News