हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा शिक्षा दिवस वर्ष 2020 वेबसाइट शुरू

हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा शिक्षा दिवस वर्ष 2020 वेबसाइट शुरू

IANS News
Update: 2020-04-15 14:30 GMT
हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा शिक्षा दिवस वर्ष 2020 वेबसाइट शुरू

बीजिंग, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। हांगकांग नीति अनुसंधान प्रतिष्ठान की हांगकांग इच्छा योजना में शामिल राष्ट्रीय सुरक्षा शिक्षा दिवस वर्ष 2020 वेबसाइट औपचारिक रूप से शुरू की गई।

वेब में अक्षर, फोटो, वीडियो व प्रश्न-उत्तर खेल आदि तरीकों से राष्ट्रीय सुरक्षा में शामिल प्रतिरक्षा, कूटनीति, अर्थव्यवस्था, संस्कृति, समाज, विज्ञान व तकनीक नेटवर्क, परिस्थितिकी, स्वास्थ्य, खाद्य सुरक्षा आदि विषयों की जानकारी दी। चीन के हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के सामने मौजूद चुनौती व उठाये गये संबंधित कदमों के बारे में भी बताया गया।

वेब में इस पर बल दिया गया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा देश के अस्तित्व व विकास की पूर्व शर्त है, जो चीनी राष्ट्र के महान सपने को पूरा करने का महत्वपूर्ण गारंटी भी है।

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की प्रमुख प्रशासक कैरी लैम ने वेब पर कहा कि हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र चीनी लोक गणराज्य का एक अविभाजित भाग है। हांगकांग के पास राष्ट्रीय सुरक्षा को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी होती है। साथ ही देश की सुरक्षा भी हांगकांग नागरिकों के वास्तविक लाभ से मिलती जुलती है। इसलिये हांगकांग की स्थानीय सरकार को इस बात पर ध्यान देना चाहिये।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

Tags:    

Similar News