पाकिस्तान में सिख धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल

पाकिस्तान में सिख धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-30 04:53 GMT
पाकिस्तान में सिख धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल

डिजिटल डेस्क, पख्तूनख्वा। पाकिस्तान में सिख धर्मगुरू की गोली मारकर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को सिख धर्मगुरु चरणजीत सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया। चरणजीत सिंह मानवाधिकार कार्यकर्ता भी थे। वह राजधानी पेशावर के पश्चिमोत्तर इलाके में रहते थे और स्कीम चौक इलाके में एक दुकान चलाते थे। इस घटना को लेकर सिख समुदाय में काफी गुस्सा है।

 

जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि हमलावर ने दुकान में घुसकर चरणजीत सिंह को गोली मारी और फरार हो गया। घटनास्थल पर ही धर्मगुरू की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पेशावर के एसपी सद्दार शौकत खान ने बताया कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि चरणजीत सिंह की हत्या अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाकर की गई या फिर किसी व्यक्तिगत रंजिश में की गई। घटना की जांच की जा रही है। 

 

पेशावर में चलाते थे दुकान

मृतक धर्मगुरू चरणजीत सिंह काफी समय से पेशावर में ही रह रहे थे, हालांकि उनका परिवार कुर्रम की वादियों में रहता है। पेशावर में उन्हें दुकान खोले काफी समय हो चुका था।इस हत्याकांड के बाद अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत फैल गई है। पाकिस्तान में बीते कुछ समय में लगातार सिख लोगों की हत्या की खबरें सामने आ रही हैं। पेशावर में इस समय रह रहे अधिकतर सिख संघ शासित आदिवासी इलाके के विभिन्न हिस्सों से विस्थापित होकर आ बसे हैं।  

Similar News