झारखंडः नाबालिग से गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने का प्रयास, 14 आरोपी गिरफ्तार

झारखंडः नाबालिग से गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने का प्रयास, 14 आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-06 02:03 GMT
झारखंडः नाबालिग से गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने का प्रयास, 14 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पाकुड़। झारखंड के पाकुड़ जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यह घटना चतरा जिले में हुई रेप की घटना के ठीक एक दिन बाद हुई है। जहां एक नाबालिग से गैंगरेप किए जाने के बाद उसे जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया गया। घटना पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कांकोड़बोना गांव की है। नाबालिग लड़की अपने मामा के घर रहती थी। घटना वाले दिन वह घर में अकेली थी, जिसका फायदा उठाते हुए गांव के ही कुछ युवक घर में घुसकर उससे जबरन दुष्कर्म करते हैं। इसके बाद उसे जलाने का प्रयास करते हैं। 

 

नाबालिग की हालत गंभीर

घटना के दौरान नाबालिग के शोर मचाने पर ग्रामीण एकत्र हो जाते हैं, इसी बीच आरोपी युवक वहां से फरार हो जाते हैं। किसी तरह ग्रामीण नाबालिग को आग से बचाते हैं, इसके बाद घटना के संबंध में पुलिस को सूचना देते हैं। नाबालिग को इलाज के लिए पश्चिम बंगाल स्थित जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के बहरमपुर में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गयी है। 

 

सीएम ने की घटना की निंदा

पुलिस ने पीड़ित लड़की व उसके परिजन से भी बयान लिया है। बयान के आधार पर पुलिस ने कांकोड़बोना के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पाकुड़ एसपी, शैलेंन्द्र प्रसाद वर्णवाल ने कहा कि दोषी किसी भी हाल में नहीं बचेंगे। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी चतरा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और जिंदा जलाए जाने पर कहा है कि वो इस हृदयविदारक घटना से आहत हैं। एक सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्परता दिखाते हुए दोषियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

 

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

घटना की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीसी ने राहत के लिए एक लाख रुपए का चेक अधिकारियों के माध्यम से पीड़ित परिवार को भिजवाया है। इस घटना के एक दिन पहले भी ऐसी ही घटना चतरा जिले में हुई थी। जिसके आरोपी धन्नू भुइयां को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हजारीबाग के चौपारण थाना क्षेत्र के बहेरा गांव से गिरफ्तार कर लिया है। अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

 

Similar News