योगी पर गृहमंत्री शाह ने किया खुलासा, क्या थी मुख्यमंत्री बनाने की वजह ?

योगी पर गृहमंत्री शाह ने किया खुलासा, क्या थी मुख्यमंत्री बनाने की वजह ?

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-28 13:07 GMT
योगी पर गृहमंत्री शाह ने किया खुलासा, क्या थी मुख्यमंत्री बनाने की वजह ?
हाईलाइट
  • लोग कहते थे
  • योगी ने कभी नगर निगम भी नहीं चलाया
  • शाह ने किया ढाई साल पुरानी घटना का जिक्र
  • संन्यासी को उत्तर प्रदेश का सीएम बनाने पर सवाल खड़े कर रहे थे लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को बताया कि आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ को ही उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया? यूपी सरकार की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिरकत करने पहुंचे शाह ने ढाई साल पुरानी घटना को याद करते हुए बताया कि किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि योगी राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे।

शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर जब योगी आदित्यनाथ के नाम की घोषणा की गई तो काफी देर तक मेरा फोन बजता रहा, लोगों ने कहा कि योगी कभी मंत्री नहीं रहे हैं और उन्होंने तो नगर निगम तक नहीं चलाया है, लोग एक संन्यासी को इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बनाने पर सवाल खड़े कर रहे थे।

यूपी सीएम चुनने के लिए पार्टी मंथन को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे मन में एक ही बात थी कि एक ऐसा शख्स जो कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता है और समर्पित है, किसी भी परिस्थिति के मुताबिक खुद को ढाल लेगा। इसलिए यह तय किया गया कि उत्तर प्रदेश के भविष्य को योगी जी के हाथों में दिया जाए, उन्होंने हमारे भरोसे को सही साबित कर दिया है।

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। सीएम योगी ने कार्यक्रम में कहा कि आज उत्तर प्रदेश में सुशासन का नतीजा देखने को मिल रहा है।

योगी ने कहा कि राज्य की छवि अब बदल रही है, जिससे निवेशक भी यहां आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पहले हमें लगता था कि काम करने में बाधा उत्पन्ना होगी, लेकिन अमित शाह हमसे कहते थे कि नेक नीति के साथ आगे  बढ़ते रहिए, सफलता जरूर मिलेगी।

सीएम योगी ने कहा कि अमित शाह गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश आए हैं, ये एक ऐतिहासिक पल है। उन्होंने प्रदेश की बदलती आर्थिक छवि के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में यूपी आगे बढ़ रहा है, अमित शाह यहां 65,000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करने आए हैं, उनके पास प्रदेश में कानून व्यवस्था, रोजगार के साथ ही हर क्षेत्र में संभावना की जानकारी है।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News