48 साल के हुए सीएम जगन मोहन रेड्डी, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

आंध्र प्रदेश 48 साल के हुए सीएम जगन मोहन रेड्डी, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

IANS News
Update: 2021-12-21 09:00 GMT
48 साल के हुए सीएम जगन मोहन रेड्डी, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं
हाईलाइट
  • तेलंगाना के राज्यपाल और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी मंगलवार को 48 साल के हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन, तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट के माध्यम से बधाई दी, भगवान उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दें। हरिचंदन ने ट्वीट किया, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को उनके जन्मदिन पर मेरी हार्दिक बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।

तेलंगाना के राज्यपाल ने जगन मोहन रेड्डी को लोगों की सेवा करने के लिए एक सुखी और स्वस्थ जीवन की कामना की। लोकप्रिय तेलुगु अभिनेता चिरंजीवी ने भी मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त डॉ एंड्रयू फ्लेमिंग ने भी जगन मोहन रेड्डी को बधाई दी और आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वह साथ काम करना जारी रखेंगे और राज्य के साथ मजबूत संबंध बनाएंगे।

मुख्यमंत्री का जन्मदिन समारोह अमरावती के ताडेपल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर आयोजित किया गया। उन्होंने कुछ मंत्रियों और आला अधिकारियों की मौजूदगी में केक काटा। वैदिक पंडितों ने जगन मोहन रेड्डी को आशीर्वाद दिया। राज्य के मंत्रियों, सांसदों, राज्य के विधायकों और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अन्य नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। उपमुख्यमंत्री नारायणस्वामी, मंत्री बोत्सा सत्यनारायण, बी श्रीनिवास रेड्डी, मुख्य सचिव समीर शर्मा और अन्य ने मुख्यमंत्री को बधाई दी।

सत्तारूढ़ दल ने राज्य भर में अपने नेता के जन्मदिन समारोह का आयोजन किया। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए शीर्ष नेताओं ने केक काटा। इस अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में पार्टी नेताओं ने भी भाग लिया। मंत्री अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर पौधारोपण किया। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी का जन्म 21 दिसंबर 1972 को हुआ था। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत 2009 में की थी जब वे कडप्पा निर्वाचन क्षेत्र से संसद के लिए चुने गए थे। कुछ महीने बाद एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपने पिता की मृत्यु और उसके बाद के घटनाक्रम के बाद, उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी बनाई। मई 2019 में, जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआरसीपी को शानदार जीत दिलाई। पार्टी ने 175 सदस्यीय विधानसभा में 151 सीटें जीतीं और 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर भी कब्जा जमाया।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News