अन्ना हजारे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछा- कब पूरे होंगे वादे

अन्ना हजारे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछा- कब पूरे होंगे वादे

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-02 15:26 GMT
अन्ना हजारे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछा- कब पूरे होंगे वादे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजसेवी अन्ना हजारे गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली के राजघाट पर एक दिवसीय सत्याग्रह करने बैठे हैं। अन्ना ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में विफल साबित हुई है। अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि 6 साल गुजर जाने के बाद भी लोकपाल बिल नहीं आ पाया है। जिसकी वजह से वह एक बार फिर बड़ा आंदोलन कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनलोकपाल और लोकायुक्त को लेकर गंभीर नहीं है।

बीजेपी पर आरोप, पूरे नहीं हुए वादे

अन्ना ने पीएम मोदी को पत्र लिख उन्पस कई सारे सवाल दागे. उन्होंने केंद्र सरकार को आरोप लगाते हुए हुए कहा कि सरकार ने बदले हुए भ्रष्टाचार निरोधक कानून को कमजोर करने के लिए जल्दी से पारित कर दिया है। अन्ना ने बताया कि पहले लोकपाल बिल के दायरे में आने वाले लोगों को अपनी और अपने परिजनों की संपत्ति घोषित करने का प्रावधान था। लेकिन नए बिल के पारित विधेयक के दायरे से परिजनों को बाहर कर दिया गया है। उन्होंने चिट्ठी में कहा कि बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद 30 दिनों के अंदर कालाधन लाने की बात कही थी।

पैदावार की सही कीमत मिले

अन्ना ने अपने पत्र में भ्रष्टाचार के रोकने वाले कानून जनलोकपाल और राज्य में लोकायुक्त नियुक्त करने की मांग की। अन्ना ने चिट्ठी में कहा कि देश में नारियों को सम्मान और सुरक्षा दोनों मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा महिलाओं के खिलाफ हो रहे अन्याय के खिलाफ ठोस कदम उठाने चाहिए। अन्ना ने कहा देश के अलग राज्य में किसान आंदोलन कर रहे हैं और आत्महत्या भी, लेकिन सरकार किसानों के मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं है। अन्ना ने किसानों के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि किसानों को पैदवार के हिसाब से फसलों के सही कीमत नहीं मिल पाते हैं।

 

Similar News