एम्स भुवनेश्वर में कोरोना विस्फोट, दर्जनभर डॉक्टर के साथ 250 हेल्थवर्कर कोरोना संक्रमित

ओडिशा एम्स भुवनेश्वर में कोरोना विस्फोट, दर्जनभर डॉक्टर के साथ 250 हेल्थवर्कर कोरोना संक्रमित

ANAND VANI
Update: 2022-01-16 08:09 GMT
एम्स भुवनेश्वर में कोरोना विस्फोट, दर्जनभर डॉक्टर के साथ 250 हेल्थवर्कर कोरोना संक्रमित
हाईलाइट
  • एम्स प्रबंधन ने ओपीडी बंद करने का लिया फैसला
  • ऑनलाइन इमरजेंसी रहेंगी चालू

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। कोरोना की तीसरी लहर पूरे देश में पैर पसार रही है। लोगों से लेकर सैकड़ों स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में आ रहे है। एम्स भुवनेश्वर में 250 से ज्यादा हेल्थ वर्कर कोविड संक्रमित पाए गए है। इन हेल्थ वर्करों में कई डॉक्टर भी शामिल है। इतनी तादाद में मेडिकल स्टाफ में कोविड पेशेंट मिलने से अस्पताल प्रबंधन ने सोमवार से ओपीडी बंद करने का फैसला लिया है।

आपको बता दें ओडिशा में पिछले 24 घंटे 11,177 नए कोरोना केस मिले है। राज्य और एम्स अस्पताल में बढ़ते कोरोना केस के बीच अस्पताल प्रबंधन 17 जनवरी यानी कल से ओपीडी सेवाओं को कुछ दिनों के लिए बंद कर देगा। अस्पताल अध्यीक्षक के मुताबिक वैकल्पिक सर्जरी को बंद कर दिया है। जबकि अति इमरजेंसी को कोविड नियमों का पालन करते हुए किया जाएगा।

वहीं अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागों को निर्देशित किया गया है कि जब तक टेलीमेडिसिन और स्वास्थ्य एप से मरीज को देखें। और जरूरी हो तभी कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर अस्पताल ओपीडी में बुलाया जाए।  वहीं इनडोर भर्ती पेशेंट की कोविड़ प्रोटोकॉल  के तहत ऑपरेशन किया जाएगा। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक इमरजेंसी केसेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ओपीडी जारी रहेगी। कोई भी इमरजेंसी केस इलाज से नहीं छूटेगा।

अस्पताल प्रबंधन ने स्वास्थ्य ऐप और टेलीमेडिसन सेवाओं पर कोई पाबंदी नहीं है। कोई भी बीमार व्यक्ति सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से लेकर 5 बजे तक डॉक्टर से सलाह ले सकता है। 
 

Tags:    

Similar News