कोरोनावायरस: केरल में 3 साल का बच्चा संक्रमित, देश में मरीजों की संख्या 42 हुई

कोरोनावायरस: केरल में 3 साल का बच्चा संक्रमित, देश में मरीजों की संख्या 42 हुई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-09 05:23 GMT
कोरोनावायरस: केरल में 3 साल का बच्चा संक्रमित, देश में मरीजों की संख्या 42 हुई
हाईलाइट
  • केरल में एक 3 वर्षीय बच्चा कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है
  • जम्मू के सतवरी और सरवल इलाके में आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया
  • बच्चा अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में भी कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को केरल से एक मामला सामने आया है। यहां तीन साल के बच्चे में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। यह बच्चा केरल का रहने वाला है, जो कि कुछ दिन पहले ही अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था। जम्मू-कश्मीर में भी कोरोनावायरस के एक नए मामले की पुष्टि हुई है, जिसके बाद भारत में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। वहीं वायरस के खतरे को देखते हुए जम्मू के सतवरी और सरवल इलाके में आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि, केरल में अब तक कोरोनावायरस से जुड़े 9 मामले सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक जिस बच्चे में कोरोना के लक्षण पॉजिटिव पाए गए उसका परिवार 7 मार्च को इटली से लौटा था। अपने देश वापस आने के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल पूरे परिवार को कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। हालांकि, कोरोना के पॉजिटिव लक्षण सिर्फ बच्चे में ही मिले हैं।

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

शैक्षणिक संस्थानों में तीन दिनों की छुट्टी
केरल के पत्तनमतिट्टा के डीएम ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों में तीन दिनों की छुट्टी की घोषणा की है। हालांकि 10वीं की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के तहत होंगी। जिले में कोरोना के 5 मामले सामने आए थे। सभी पीड़ितों को एक अलग वॉर्ड में भर्ती कराया गया था।

जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (योजना) रोहित कंसल ने बताया, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जम्मू के सतवरी और सरवल इलाके के 400 लोगों पर नजर रखी जा रही है। इन इलाकों में आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

 

महाराष्ट्र: राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया 15 लोग अभी भी निगरानी में हैं जबकि 258 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। अभी तक कोरोनावायरस के संक्रमण का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है।

 

 

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News