लॉकडाउन: एंबुलेंस में मरीज के बहाने 8 लोगों को यूपी ले जा रहा था ड्राइवर, फिर...

लॉकडाउन: एंबुलेंस में मरीज के बहाने 8 लोगों को यूपी ले जा रहा था ड्राइवर, फिर...

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-16 03:04 GMT
लॉकडाउन: एंबुलेंस में मरीज के बहाने 8 लोगों को यूपी ले जा रहा था ड्राइवर, फिर...

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने देश में लागू लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान यातायात भी पूरी तरह बंद है। हर दिन महामारी से कई लोगों की जान जा रही। ऐसी स्थिति में मरीजों को अस्पताल पहुंचाने की बजाय  एक शख्स एंबुलेंस में लोगों को सफर कराकर ज्यादा से ज्यादा कमाने की कोशिश में लगा था। हालांकि ड्राइवर की यह धोखाधड़ी कामयाब नहीं हो सकी और रास्ते में ही पुलिस ने एंबुलेंस ड्राइवर समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली गुडगांव नेशनल हाइवे 8 बाॅर्डर पर एंबुलेंस में लोगों को बैठा देख पुलिस ने वाहन को चेकिंग के लिए रुकवाया। जिसके बाद एंबुलेंस में कोई मरीज नहीं मिला लेकिन पूछताछ में ड्राइवर की चालाकी उजागर हो गई। 

यूपी के बस्ती जा रहे थे सभी लोग
दिल्ली में दक्षिणी जिला पुलिस ने नौ लोगों को बुधवार को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में आठ सवारियां और एक एंबुलेंस चालक है। पकड़े गये आठ लोग मरीज और तीमारदार बनकर एंबुलेंस में यात्रा कर रहे थे।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, इन लोगों को रजोकरी इलाके से पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला कि, एंबुलेंस मानेसर से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में जानी थी। उससे पहले ही दिल्ली में पकड़ लिये गये।

अमेरिका में 24 घंटे में 2228 की मौत, अब तक 26 हजार से ज्यादा ने तोड़ा दम

पुलिस ने एंबुलेंस में बैठे लोगों से जब पूछताछ की तो वे बहाने बनाने लगे। थोड़ी ही देर में झूठ साबित हो गया। पता चला है कि यूपी नंबर की एंबुलेंस पहले मानेसर बुलवाई गयी थी। फिर सब मानेसर से दिल्ली होते हुए यूपी के लिए रवाना हुए थे। एक शख्स को बाकायदा मरीज बनाकर लिटाया हुआ था।

लॉकडाउन के बाद यह बैंक पूरी करेगा अंतिम इच्छा, दिखाएगा मोक्ष की राह

पुलिस ने बताया, हरियाणा के मानेसर से आठ लोगों को उत्तर प्रदेश के बस्ती तक पहुंचाने के लिए ड्राइवर को 16,000 रुपये मिलने वाल‍े थे। एंबुलेंस ड्राइवर समेत सभी आठ लोग बस्ती जिले के रहने वाले हैं। चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं आठों व्यक्तियों को महिपालपुर आश्रय गृह में भेजा गया।

Tags:    

Similar News