फडणवीस का दावा- शरद पवार को पता था अजित है 'बीजेपी' के साथ

फडणवीस का दावा- शरद पवार को पता था अजित है 'बीजेपी' के साथ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-08 02:35 GMT
फडणवीस का दावा- शरद पवार को पता था अजित है 'बीजेपी' के साथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कई नाटकीय घटनाक्रम सामने आए। शिवसेना और भाजपा चुनाव साथ में लड़ी, लेकिन बाद में दोनों की राहे अलग हो गई। फिर अचनाक एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। फिर 72 घंटे बाद अजित ने अपना समर्थन वापस ले लिया और फडणवीस को इस्तीफा देना पड़ा। अब राज्य में शिवसेना,कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन में सरकार है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद उद्धव सीएम तो बन गए, लेकिन देवेंद्र फडणवीस चुप नहीं रहने वाले हैं। उन्होंने एक बड़ा दावा किया है।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एक निजी चैनल से बात करते हुए खुलासा किया कि अजित पवार ने सरकार गठन के लिए उनसे संपर्क किया था। उन्होंने कहा, "पवार ने उन्हें एनसीपी के सभी विधायकों के समर्थन का आश्वासन दिया था। अजित ने मेरी कुछ विधायकों से बात भी कराई थी। जिन्होंने मुझसे कहा वे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं।" 

फडणवीस ने दावा किया कि अजित पवार ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी उन्होंने चर्चा की है। उन्होंने कहा, "अजित ने हमसे संपर्क किया और कहा था कि एनसीपी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहती। तीनों दल का गठबंधन मिलकर सरकार नहीं चला सकता। एनसीपी स्थिर सरकार के भाजपा के साथ जाना चाहती हैं।" 

पूर्व सीएम ने कहा कि आने वाले समय में और कई बातें सामने आएंगी। उन्होंने कहा, सिंचाई घोटाले में अजित को मिली क्लीन चिट से उनका कोई संबंध नहीं है। फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक शाखा का हलफनामा 27 नवंबर का है और मैंने 26 नवंबर को इस्तीफा दिया था। 

Tags:    

Similar News