Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-24 12:01 GMT
हाईलाइट
  • कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़।
  • मुठभेड़ में डीएसपी अमर ठाकुर शहीद।
  • सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी को मार गिराया।

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों की गोली से डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए हैं। वहीं मुठभेड़ में सेना का एक जवान की भी शहीद हो गया है। एक अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी भी है। सुरक्षाबलों के 2 अन्य जवान भी घायल हुए हैं। दोनों तरफ से भारी मात्रा में फायरिंग हो रही है। अभी तक एक आतंकी का शव बरामद किया गया है।

सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ स्थल पर 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तूरीगाम गांव में खुफिया इनपुट के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि दो से तीन आतंकी इस इलाके में डेरा डाले हुए हैं। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर पहले फायरिंग की, जिसके जवाब में सेना ने फायरिंग की। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है। सुरक्षाबलों ने हाल ही में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मार गिराया। गाजी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

 

 

Similar News