दिल्ली के गाजीपुर में 'मौत' बनकर गिरा 'कूड़े' का पहाड़, 2 मरे

दिल्ली के गाजीपुर में 'मौत' बनकर गिरा 'कूड़े' का पहाड़, 2 मरे

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-01 15:12 GMT
दिल्ली के गाजीपुर में 'मौत' बनकर गिरा 'कूड़े' का पहाड़, 2 मरे

डिजिटल डेस्क, नईदिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार को कूड़े के पहाड़नुमा ढेर के अचानक सड़क पर धंस जाने से एक कार और स्कूटी कूड़े के ढेर में दब गई। इससे स्कूटी सवार लड़की सहित 2 लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर MCD और NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए पहुंच गईं है।

गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम को गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा रोड पर गिर गया। अचानक कचड़ा रोड पर गिरने से एक कार और स्कूटी उसकी चपेट में आ कर नाले में गिर गई। पुलिस के मुताबिक नाले में 6 लोग गिर गए थे, जिसमें एक लड़की सहित 2 की मौत हो गई है, जबकि 4 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। स्कूटी सवार लड़की का नाम राजकुमारी बताया जा रहा है।     

आपको बता दे कि MCD द्वारा पूर्वी दिल्ली का पूरा कचड़ा सालों से गाजीपुर के ग्राउंड में ही डंप किया जाता है। लेकिन अब यह ग्राउंड फुल हो चुका है, लेकिन MCD द्वारा यहां कचड़ा डंप करना बंद नहीं किया। इस पर MCD ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार से कई बार नई जगह के लिए मांग की जा चुकी है। लेकिन सरकार द्वारा नई जगह उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। ऐसे में इसी ग्राउंड में ही कूड़ा डंप करना पड़ रहा है। MCD के द्वारा सालों से एक जगह पर कचड़ा डालने से यह समतल जगह पहाड़ की तरह बन गई है। अब लोग इसे कूड़े का पहाड़ कहने लगे है।   


 
 

Similar News