26 नवंबर को होने वाली रैली से पहले 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

26 नवंबर को होने वाली रैली से पहले 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-25 04:28 GMT
26 नवंबर को होने वाली रैली से पहले 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ। हरियाणा सरकार ने अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस बार 26 नवंबर को होने वाली रैलियों के लिए पहले से ही सुरक्षा संबंधी इंतजाम कर लिए हैं। बता दें कि सरकार ने तत्काल प्रभाव से अगले 2 दिन के लिए 13 जिलों में इंटरनेट, मोबाइल और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी हैं। 26 नवंबर को रोहतक के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक और जींद में बीजेपी सांसद और ओबीसी नेता राजकुमार सैनी की रैलियां हैं। एक ही दिन दोनों रैलियां होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है क्योंकि यह दोनों ही नेता एक दूसरे के कट्टर विरोधी हैं।

इंटरनेट के जरिए भड़क सकती है हिंसा


प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के हंगामे से बचने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के 13 जिलों में शनिवार और रविवार यानि 2 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। यह सेवाएं 26 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी।

दोनों नेता है एक दूसरे के धुर विरोधी


यशपाल मलिक और राजकुमार सैनी दोनो ही नेता एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। सैनी शुरू से जाटों को आरक्षण देने का विरोध करते आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने पहले ही सुरक्षा को ध्यान में रखा है। दरअसल सुरक्षा संबंधी यह फैसला सोशल मीडिया पर रैलियों के लिए संदेश और पोस्ट के जरिए जुटाए जा रहे समर्थन और आरोप-प्रत्यारोप को देखते हुए लिया गया है।

इन जिलों में बंद हुई इंटरनेट सर्विस


मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरियाणा के गृह सचिव एसएस प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है। जिन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं, उनमें जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि जींद में 26 नवंबर को भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पिछड़ा वर्ग की राज्य स्तरीय रैली कर रहे हैं, जबकि रोहतक के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक की ओर से रैली की जा रही है। दोनों रैलियों का एक-दूसरे के समर्थक जमकर विरोध कर रहे हैं। 


 

Similar News