जन्माष्टमी के अवसर पर इस्कॉन मंदिर पंहुचे केजरीवाल

जन्माष्टमी के अवसर पर इस्कॉन मंदिर पंहुचे केजरीवाल

IANS News
Update: 2020-08-12 16:00 GMT
जन्माष्टमी के अवसर पर इस्कॉन मंदिर पंहुचे केजरीवाल

नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर इस्कॉन मंदिर पंहुचे। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री ने मंदिर में दर्शन किए और भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना की। मंदिर में पूजा अर्चना एवं आरती के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए अच्छा स्वास्थ्य मांगा।

इस दौरान मंदिर के पुजारी भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ रहे। इस्कॉन मंदिर में केजरीवाल ने श्रीकृष्ण का अभिषेक किया और उन्हें झूला झुलाया। आरती के उपरांत मंदिर के पुजारी ने मुख्यमंत्री और उनके साथ आए लोगों सिर पर मुकुट रख कर आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर इस्कॉन मंदिर में प्रभु जी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आप और आपके पूरे परिवार पर हमेशा बनी रहे। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

मुख्यमंत्री के साथ उनके सुरक्षाकर्मी व अन्य कई लोग इस्कॉन मंदिर में पहुंचे थे। कोरोना के कारण मंदिर में शारीरिक दूरी बनाए रखने का प्रयास किया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवान के दर्शन, आरती वह पूजा अर्चना के दौरान मास्क लगाए रखा। अन्य लोगों के साथ मंदिर के पुजारियों ने भी मास्क लगाकर पूजा की।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में खासतौर से कोरोना योद्धाओं जैसे सफाई कर्मचारियों, नर्स, एंबुलेंस चालक, पुलिस और प्लाज्मा डोनेट करने वाले मरीजों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। इन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आने के लिए इन्हें बकायदा लिखित निमंत्रण दिया जाएगा। इस दौरान सेंट्रल जेल के अधिकारियों, जिन्होंने बेहतर काम किया है, उनको भी सम्मानित किया जाएगा।

-- आईएएनएस

जीसीबी/आरएचए

Tags:    

Similar News