10वीं की छात्रा को परीक्षा छोड़ने के लिए मदद करना चाहता था टीचर, पिला दी कीटनाशक, मौत

10वीं की छात्रा को परीक्षा छोड़ने के लिए मदद करना चाहता था टीचर, पिला दी कीटनाशक, मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-29 06:14 GMT
10वीं की छात्रा को परीक्षा छोड़ने के लिए मदद करना चाहता था टीचर, पिला दी कीटनाशक, मौत
हाईलाइट
  • टीचर वहीं के एक निजी स्कूल में पढ़ाता है
  • आरोपी पर आईपीसी की धारा 304 के अलावा
  • धारा 328 के तहत केस दर्ज किया गया है
  • पुलिस ने कहा कि लड़की SSC की परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थी

डिजिटल डेस्क, कोल्हापुर, महाराष्ट्र। यहां के शिरोल तालुका के शिर्टी गांव की एक दसवीं की छात्रा द्वारा कीटनाशक पीने से अस्पताल में मौत के बाद एक टीचर को गिरफ्तार किया गया है। टीचर वहीं के एक निजी स्कूल में पढ़ाता है।

पुलिस ने कहा कि कुरुंदवाल्ले में भैरवाड़ी के शिक्षक निलेश बालू प्रधान ने छात्रा सनिका माली को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया जिससे वह बीमार हो गई और अपस्ताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि लड़की SSC की परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थी, जिससे बचने के लिए टीचर ने उसे कीटनाशक पिला दिया।

पुलिस ने कहा, संदिग्ध को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था, उसने छात्रा को जहरीला तरल पदार्थ पिला दिया है। आरोपी पर आईपीसी की धारा 304 के अलावा, धारा 328 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद अदालत ने शुक्रवार को प्रधान को 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

घटना पर इचलकरंजी डिवीजन के पुलिस उपाधीक्षक किशोर काले ने कहा कि 20 फरवरी को सनिका प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए स्कूल गई थी और उसने बेचैनी की शिकायत की। उसे तुरंत कोल्हापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 फरवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि छात्रा ने जहरीला पदार्थ पी लिया था। छात्रा के माता-पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्राओं से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने प्रधान को हिरासत में लिया, जिसने बाद में सानिका को कीटनाशक देने की बात कबूल कर ली।

Tags:    

Similar News