राहुल के राजस्थान दौरे पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूछे सात सवाल  

राहुल के राजस्थान दौरे पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूछे सात सवाल  

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-26 04:32 GMT
राहुल के राजस्थान दौरे पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूछे सात सवाल  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर निशाना साधा है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं। मंगलवार को वह राजस्थान में दो चुनावी रैलियां और पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। उनके इस दौरे पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने निशाना साधते हुए राहुल गांधी से सात सवालों के जवाब मांगे हैं।
 


राज्यवर्धन सिंह ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए राहुल गांधी से राजस्थान से जुड़े सात सवालों के जवाब मांगें हैं। ये हैं सवाल-

  • राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने वीडियो के जरिए राजस्थान सरकार के किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ते के वादे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा, आप यहां पर आए, यहां आपने ऐलान किया, लेकिन अब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। 
     
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि की घोषणा की। राजस्थान के 65 लाख किसानों में से 30 लाख ने आवेदन पत्र दिए लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने वह सूची केंद्र को उपलब्ध नहीं कराई। किसान आपसे जवाब मांग रहे हैं। 
     
  • पीएम ने देश के 50 करोड़ व्यक्तियों को इलाज के लिए पांच लाख रुपये हर साल उपलब्ध कराने की स्कीम की घोषणा की। आपने राजस्थान की भामाशाह योजना को भी बंद कर दिया, जिससे यह इलाज हो रहा था और आयुष्मान भारत को भी स्वीकार नहीं किया।
     
  • आप आ रहे हैं राजस्थान और आपके दौरे के लिए आपकी सुरक्षा में पुलिस लगी है। जबकि दो दिनों के अंदर यहां 10 रेप हुए हैं। प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति आपकी सरकार की देन है। हर महिला मांग रही है आपसे जवाब। 
     
  • आपने विधानसभा चुनाव के दौरान हर बेरोजगार नौजवान को साढ़े तीन हजार का भत्ता प्रति माह देने का वादा किया था। मार्च निकलता जा रहा है आचार संहिता लग चुकी है। सभी नौजवान मांग रहे हैं आपसे जवाब। 
     
  • पीएम मोदी ने पूरे देश 10 फीसदी आरक्षण आर्थिक आधार पर दिया। पूरे देश में लागू हो रहा है, लेकिन राजस्थान ने नहीं किया। राजस्थान के नौजवान आपसे मांग रहा है जवाब। 
     
  • राजस्थान वीरों की धरती है। देश की सुरक्षा के लिए सर्जिकल स्ट्राइक हुई एयर स्ट्राइक हुई। पाकिस्तान तो समझ आता है कि वो उसको असफल बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन आप और आपके लीडर भी उसको असफल बता रहे हैं। आप और पाकिस्तान एक ही भाषा बोल रहे हैं। राजस्थान के वीर और वीरांगनाएं मांग रही हैं आपसे जवाब।  

     
Tags:    

Similar News