उन्नाव गैंगरेप : आरोपी विधायक के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, बताया निर्दोष

उन्नाव गैंगरेप : आरोपी विधायक के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, बताया निर्दोष

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-23 17:20 GMT
उन्नाव गैंगरेप : आरोपी विधायक के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, बताया निर्दोष

डिजिटल डेस्क, उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुए नाबालिग से गैंगरेप के मामले में अब एक नया मोड़ आता दिख रहा है। इस मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के समर्थन में पूरी जनता खड़ी हो गई है। मामले में विधायक को निर्दोष बताते हुए जनता ने हाथ में बैनर-पोस्टर लेकर नारे लगाते हुए विशाल रैली निकाली। इस दौरान जनता ने बड़े बड़े शब्दों में लिखा हैं कि हमारा विधायक निर्दोष हैं। इस दौरान जनता ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि यह विधायक के खिलाफ सिर्फ राजनीतिक साजिश है।

जानकारी के अनुसार आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के समर्थन में जनता ने यह विशाल रैली सोमवार (23 अप्रैल) को निकाली थी। यह रैली जिले के बांगरमऊ, सफ़ीपुर बीघापुर और उससे सटे हुए इलाकों में निकली गई। बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए 8 वर्ष की नाबालिग बच्ची से गैंगरेप के मामले में भी वहां की जनता द्वारा एक विशाल रैली निकाली गई थी।

आरोपी विधायक के समर्थन में निकाली गई इस रैली में पुरुषों के अलावा महिलाओं ने भी बड़ी तादात में भाग लिया था। इस रैली का नेतृत्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित ने किया। मीडिया से बातचीत करते हुए दीक्षित ने कहा कि गैंगरेप का आरोप लगाकर हमारे विधायक को मात्र बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया। दीक्षित ने विधायक पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

आपको बता दे कि कठुआ में भी कुछ ऐसा जुलुस देखा गया था। कठुआ में 8 साल की मासूम के साथ गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी, जिसमें कुल 8 लोगों की गिरफ्तारी हो पाई है। इस गैंगरेप में एक पुजारी भी शामिल था। हाल ही में हिन्दू एकता मंच ने सभी आरोपियों के समर्थन में रैली निकाली थी। प्रदर्शनकारियों ने समर्थन करते हुए मामले में लिप्त आरोपियों के लिए सीबीआई जांच की मांग उठाई थी। इस दौरान सबसे बड़ी बात यह थी कि इस रैली को जम्मू-कश्मीर सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने भी समर्थन दिया था और वे भी प्रमुखता से इस रैली में शामिल थे।

याद दिला दें कि उन्नाव गैंगरेप मामले में पिछले साल पीड़िता ने बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई पर आरोप लगाया था, लेकिन मामले में करीब 1 साल तक कोई सुनवाई नहीं हुई थी। सुर्ख़ियों में यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। वहीं पीड़िता का आरोप है कि उसके पिता की मौत विधायक के भाई के इशारे पर की गई थी। फिलहाल मामले की जांच सीबीआई के पास है, जबकि विधायक की वाई सुरक्षा उससे छीन ली गई है।

Similar News