नियुक्ति: संजय कोठारी सीवीसी और बिमल जुल्का होंगे नए मुख्य आयुक्त

नियुक्ति: संजय कोठारी सीवीसी और बिमल जुल्का होंगे नए मुख्य आयुक्त

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-19 04:36 GMT
नियुक्ति: संजय कोठारी सीवीसी और बिमल जुल्का होंगे नए मुख्य आयुक्त
हाईलाइट
  • संजय कोठारी और बिमल जुल्का दोनों आईएएस अधिकारी रहे हैं
  • संजय कोठारी फिलहाल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव संजय कोठारी (Sanjay Kothari) अब देश के नए मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) होंगे। वहीं बिमल जुल्का (Bimal Julka) नए मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) होंगे। कोठारी हरियाणा कैडर के 1978 बैच और बिमल मध्यप्रदेश कैडर 1970 बैच के आईएएस अधिकारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई चयन समिति की उच्चस्तरीय बैठक में नियुक्ति को मंजूरी दी गई। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इनकी मंजूरी को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पीएमओ ने सीवीसी की नियुक्ति के लिए जो कागजात दिए हैं, उसमें कुछ भी स्पष्ट नहीं है। इसमें बहुत सारी कमियां है। बैठक में सुरेश पटेल के नाम पर भी विवाद हुआ। अधीर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री राजीव कुमार का नाम पैनल में आने को प्रक्रियागत खामी मानते हैं, तो पटेल की नियुक्ति कैसे की जा सकती है। कमेटी ने उनकी इस आपत्ति को खारिज कर दिया। 

डोनाल्ड ट्रंप की पूजा करता है तेलंगाना का ये शख्स, हर शुक्रवार रखता है उपवास

पैनल ने सुरेश पटेल को सतर्कता आयुक्त और अनीता पांडोव को सूचना आयुक्त नियुक्त किया है। मंगलवार शाम की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, पीएमओ कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और डीओपीटी सचिव सी चंद्रमौली भी शामिल थे। 
 

Tags:    

Similar News