पश्चिम बंगाल: तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

पश्चिम बंगाल: तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-25 04:07 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर सोमवार सुबह से मतदान जारी है। इसी बीच करीमपुर विधानसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार मतदान पहुंचे तो तृणमूल कांग्रेस (TMC) के समर्थकों ने उनकी लात-घूसों से पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें TMC के कार्यकर्ता जयप्रकाश के साथ धक्का-मुक्की और उन्हें लात मारते साफ दिख रहे हैं। TMC कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को उन पर लाठीचार्ज करनी पड़ी।

 

 

चुनाव आयोग को पत्र

TMC कार्यकर्ताओं की इस हरकत के बाद प्रदेश भाजपा नेता मुकुल राय ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है। मुकुल ने आयोग से करीमपुर, कालियागंज और खड़गपुर में हो रहे उपचुनाव में तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है।

 

 

 

चुनाव के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, तब भी इस घटना को अंजाम दे दिया गया। इन तीन सीटों में पश्चिम मिदनापुर की खड़गपुर, उत्तर दिनाजपुर की कालियागंज और नादिया जिले की करीमपुर विधानसभा सीट शामिल हैं। इस उपचुनाव में सत्ताधारी पार्टी TMC, कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी के बीच त्रिपक्षीय मुकाबला है। बता दें कि कांग्रेस और वाम मोर्चा ने आगामी चुनावों में आपस में सीटों का बंटवारा करने का फैसला किया है।

दरअसल कालीगंज विधानसभा सीट के कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे का 31 मई को निधन हो गया था, तब से यह सीट रिक्त है। वहीं खड़गपुर सदर के भाजपा विधायक दिलीप घोष और करीमपुर की TMC विधायक महुआ मोइत्रा के लोकसभा में निर्वाचित होने के कारण ये दो सीटें भी खाली हो गई। इसी कारण इन तीनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है, जिसकी मतगणना गुरुवार यानी 28 नवंबर को होगी।

Tags:    

Similar News