पश्चिम बंगाल- निकाय चुनाव में हार से महिला उम्मीदवार ने दी जान

पश्चिम बंगाल- निकाय चुनाव में हार से महिला उम्मीदवार ने दी जान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-18 04:13 GMT
पश्चिम बंगाल- निकाय चुनाव में हार से महिला उम्मीदवार ने दी जान

डिजिटल डेस्क,कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव में हार एक महिला उम्मीदवार को इतनी नागवार गुजरी की उसने हताश होकर सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि जैसे ही चुनाव के नतीजे घोषित हुए, महिला ने खुद को कमरे में बंद कर नींद की गोलियां खाईं, जिससे उसकी मौत हो गई।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ये घटना नादिया में हुई। यहां कैंप टाउन के वार्ड नंबर 1 से 38 साल की सुप्रिया डे काउंसर के चुनाव के लिए लड़ी थीं। गुरुवार को चुनाव के नतीजे घोषित हुए। जिसमे पता चला कि सुप्रिया तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार से 30 वोटों से हार गईं।

गौरतलब है कि चुनाव नतीजे सुनने के बाद सुप्रिया घर चली गईं। और घर जाकर उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। साथ ही करीब 40 नींद की गोलियों खाली। जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। परिवार के सदस्यों को जब वो बेसुध मिलीं तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि, अभी तक कोई पुलिस केस दर्ज नहीं किया गया है। वहीं, मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

सुप्रिया के पति ने अखबार को बताया कि सुप्रिया हार को बर्दाश्त नहीं कर सकीं। पति के मुताबिक सुप्रिया ने चुनाव में एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। उन्होंने बताया नतीजे आने के बाद लोगों ने सुप्रिया पर ताने भी कसना शुरू कर दिया था।

2 बार से थीं पार्षद, इस बार निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा
सुप्रिया पिछले दो बार से इसी वार्ड से काउंसलर का चुनाव जीत रही थीं। परिवार के मुताबिक इस बार वो अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त थीं, मगर बदकिस्मती से वो 30 वोटों से हार गईं। सुप्रिया पहले कांग्रेस पार्टी में थीं। मगर 2013 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। मगर इस बार निकाय चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, जिसके बाद सुप्रिया निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडा। सुप्रिया को 320 वोट मिले, जबकि जीतने वाले उनके विरोधी उम्मीदवार को 350 वोट मिले।
 

Similar News