भागीदारी: लोकसभा ने पास किया महिला आरक्षण से जुड़ा विधेयक] लेकिन नई संसद में इस वजह से करानी पड़ी स्लिप से वोटिंग

  • लोकसभा ने बुधवार को दिन भर चली चर्चा
  • महिला आरक्षण से जुड़े संविधान का 128 वां संशोधन
  • महिला आरक्षण विधेयक - 2023 भारी बहुमत से पारित

IANS News
Update: 2023-09-21 04:11 GMT

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा ने बुधवार को दिन भर चली चर्चा के बाद महिला आरक्षण से जुड़े संविधान ( 128 वां संशोधन) विधेयक - 2023 को भारी बहुमत से पारित कर दिया है। लोकसभा और देश की विधान सभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम -2023 ( 128 वां संविधान संशोधन ) के पक्ष में लोकसभा के 454 सांसदों ने वोट दिया वहीं 2 सांसदों ने बिल के खिलाफ अपना वोट दिया।

बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी के दो सांसदों ने बिल के खिलाफ वोट दिया, हालांकि तकनीकी सुविधाओं और उन्नत प्रौद्योगिकी क्षमता से लैस देश की नई संसद में इस ऐतिहासिक बिल पर स्लिप के जरिए ही वोटिंग करवानी पड़ी, जिसमें काफी समय लगा।

लोकसभा सचिवालय सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को लोकसभा में मत विभाजन के दौरान भौतिक पर्चियों का उपयोग इसलिए करना पड़ा, क्योंकि कुछ राजनीतिक दलों ने नई संसद के लिए डिवीजन नंबर्स के संबंध में अपनी तरफ से अभी तक जानकारी नहीं दी है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News