आप ने 2002 के साबरमती आश्रम हमला मामले को लेकर एलजी सक्सेना को हटाने की मांग की

राजनीति आप ने 2002 के साबरमती आश्रम हमला मामले को लेकर एलजी सक्सेना को हटाने की मांग की

IANS News
Update: 2023-03-07 18:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मंगलवार को 2002 के साबरमती आश्रम हमले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को पद से हटाने की मांग की और उन पर न्यायपालिका को गुमराह करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, वी.के. सक्सेना के खिलाफ मामले की प्रकृति गंभीर है, क्योंकि उन पर अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में हिंसा और दंगे भड़काने का आरोप है। यह आश्रम शांतिपूर्ण विरोध और अहिंसा के प्रतीक महात्मा गांधी का पर्याय है।

सिंह ने कहा कि अदालत ने सक्सेना को मामले में अपना पक्ष रखने के लिए नौ मार्च को पेश होने को कहा था। हालांकि, इसके जवाब में उन्होंने अदालत को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि उनकी स्थिति और जिम्मेदारियां राज्यपालों और अन्य उपराज्यपालों से बड़ी हैं और इसलिए उन्हें अदालत में पेश होने से छूट दी जानी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से इस मामले पर ध्यान देने और एलजी को इस मामले में अदालत की कार्यवाही में भाग लेने का निर्देश देने की अपील की है।

सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले एलजी ने मुकेश गोयल को एमसीडी का पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने से यह कहकर इनकार कर दिया था कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। उन्होंने सवाल किया कि चूंकि सक्सेना के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, तब वह दिल्ली के उपराज्यपाल पद पर कैसे बने रह सकते हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News