मेगा रैली में भाजपा विधायक और दो अन्य नेता कांग्रेस में शामिल

अगरतला मेगा रैली में भाजपा विधायक और दो अन्य नेता कांग्रेस में शामिल

IANS News
Update: 2022-12-29 18:30 GMT
मेगा रैली में भाजपा विधायक और दो अन्य नेता कांग्रेस में शामिल

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा से बुधवार को इस्तीफा देने वाले भाजपा विधायक और दिग्गज आदिवासी नेता दिबा चंद्र हरंगखावल, पार्टी नेता राजकुमार सरकार और तृणमूल कांग्रेस के राकेश दास गुरुवार को आयोजित एक बड़ी रैली में कांग्रेस में शामिल हो गए, अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए विपक्षी पार्टी द्वारा रैली का आयोजन किया गया था।

हरंगखावल बीजेपी के 5वें विधायक और बीजेपी-आईपीएफटी (इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के 8वें विधायक हैं, जो पिछले साल से गठबंधन छोड़ चुके हैं। इन आठ विधायकों में से तीन कांग्रेस में शामिल हो गए, चार पूर्व शाही वंशज प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन की अध्यक्षता वाले तिपरा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) में शामिल हो गए, जबकि एक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया।

रैली को संबोधित करते हुए त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने कहा, बीजेपी के कुछ नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपिता कहते हैं तो कुछ मोहन भागवत को भी..कल वह अमित शाह को दूसरा राष्टपिता बना देंगे। भाजपा के इतने सारे पिता हैं, लेकिन हमारे पास राष्ट्रपिता केवल एक है- महात्मा गांधी।

उन्होंने लोगों से राज्य की रक्षा, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को रोकने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए आगामी चुनावों में भाजपा को हराने का आग्रह किया। कुमार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने आतंक फैलाने और विपक्षी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला करने के लिए युवाओं को अपनी बाइक वाहिनी में शामिल होने के लिए पैसे दिए।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, अगर राहुल गांधी हजारों किलोमीटर पैदल चल सकते हैं, तो पार्टी कार्यकर्ता ऐसा क्यों नहीं कर सकते। रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के पूर्व मंत्री सुदीप रॉय बर्मन, जो विधायक आशीष कुमार साहा के साथ इस साल की शुरूआत में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए थे, ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में लोगों ने बीजेपी को त्रिपुरा में समृद्धि लाने का मौका दिया था, लेकिन इसने राज्य को ड्रग्स और शराब की लत का अड्डा बना दिया।

2018 के विधानसभा चुनावों से पहले लोगों से किए गए भाजपा के झूठे वादों का एक दस्तावेज जारी करते हुए, रॉय बर्मन ने कांग्रेस को लोगों की सेवा करने का मौका देने का आग्रह किया। आंतरिक मतभेदों को दूर करते हुए, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख बिरजीत सिन्हा, त्रिपुरा कांग्रेस के दो पूर्व प्रमुख, समीर रंजन बर्मन और गोपाल रॉय, पूर्व विधायक आशीष कुमार साहा और बिलाल मिया सहित सभी शीर्ष राज्य कांग्रेस नेता रैली में उपस्थित थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News