कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करेंगे अमित शाह

कर्नाटक कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करेंगे अमित शाह

IANS News
Update: 2022-05-03 05:30 GMT
कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करेंगे अमित शाह
हाईलाइट
  • बेल्लारी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला का भी उद्घाटन करेंगे

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बेंगलुरु के दौरे पर हैं। वह कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर अंतिम फैसला लेने से पहले मंगलवार को कई बैठकें करेंगे। वह शाम 4 बजे से शाम 5 बजे के बीच मल्लेश्वरम में राज्य भाजपा मुख्यालय जगन्नाथ भवन में एक कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

अमित शाह 2023 में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कैबिनेट विस्तार और पार्टी के लिए रणनीति को अंतिम रूप देंगे। राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष ने राज्य के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर बदलाव का संकेत देकर राज्य में हड़कंप मचा दिया है। मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि ये बयान निकाय चुनावों के संदर्भ में दिए गए थे। हालांकि पार्टी सूत्र इस बात की पुष्टि करते हैं कि कुछ भी हो सकता है।

संतोष ने आगे कहा है कि पार्टी कभी भी पारिवारिक राजनीति का समर्थन नहीं करेगी और नए चेहरों को मौका देने के उसके प्रयोग के परिणाम अन्य राज्यों में मिले हैं। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि यह टिप्पणी पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के लिए है, जो अपने बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को कैबिनेट का हिस्सा बनाना चाहते हैं। शाह का स्वागत मुख्यमंत्री बोम्मई और केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री, प्रल्हाद जोशी ने बेंगलुरु एचएएल हवाई अड्डे पर किया।

शाह बासवा जयंती के अवसर पर सुबह 10 बजे बेंगलुरु में विधान सौधा के पास बसवेश्वर सर्कल में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद में वह नृपतुंगा रोड पर नृपतुंगा विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। वह बेंगलुरु से बेल्लारी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला का भी उद्घाटन करेंगे।

अमित शाह येलहंका में एनएटीजीआरआईडी कैंपस पहुंचेंगे और एनएटीजीआरआईडी डिजास्टर रिकवरी सेंटर (डीआरसी) का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। वह दोपहर 2 बजे के बीच मुख्यमंत्री द्वारा अपने सरकारी आवास पर आयोजित लंच में शामिल होंगे। फिर मल्लेश्वरम में भाजपा मुख्यालय का दौरा करेंगे। शाम 5.25 बजे अमित शाह श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के समापन समारोह में शामिल होंगे।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News